Move to Jagran APP

ओडिशा के पूर्व मंत्री प्रदीप पाणीग्राही की मुश्किलें बढ़ी,15 ठिकानों पर सतर्कता विभाग के छापे

छापामारी में ओडिशा प्रदेश के पूर्व मंत्री तथा गोपालपुर विधायक प्रदीप पाणीग्राही के घर से सतर्कता विभाग ने कई बैंक के कागजात के साथ जब्त किया 24 लाख रुपये का हार अब बैंक खाता फ्रीज करने की तैयारी प्रदेश भर में पूर्व मंत्री के 15 ठिकानों पर छापामारी

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 01:19 PM (IST)
ओडिशा के पूर्व मंत्री प्रदीप पाणीग्राही की मुश्किलें बढ़ी,15 ठिकानों पर सतर्कता विभाग के छापे
प्रदीप पाणीग्राही की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा प्रदेश के पूर्व मंत्री तथा गोपालपुर विधायक प्रदीप पाणीग्राही की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में सतर्कता विभाग की प्रदीप पाणीग्राही के घर के साथ प्रदेश भर में उनके 15 ठिकानों पर छापामारी जारी है। सतर्कता विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि यह छापामारी उनके रिश्तेदार एवं अन्य सहयोगियों के यहां की जा रही है।

loksabha election banner

24 लाख का हार जब्‍त

छापामारी के दौरान कटक सतर्कता विभाग ने 1440 ग्राम का सोने का एक हार प्रदीप के घर से जब्त किया है, जिसकी कीमत 24 लाख 25 हजार रुपये होने का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा प्रदीप के घर से कई बैंक खाता के कागजात जब्त किए गए हैं। प्रदीप एवं उनके परिवार सदस्य के खाते को फ्रीज करने के लिए भी सतर्कता विभाग ने कदम उठाया है। सर्च के समय जब्त होने वाले कागजात की जांच करने के लिए सतर्कता विभाग के साथ चार्टर्ड एकाउंटेंट एवं बैंकिंग कंसलटेंट को शामिल किया गया है। जब्त की गई इलेक्ट्रानिक सामग्री से तथ्य बाहर करने का कार्य सतर्कता विभाग के साइवर सेल को दिया गया है। अब भी जांच जारी है।

15 ठिकानों पर सतर्कता विभाग के छापे

प्रदीप पाणीग्राही के घर के साथ ही उनके सहयोगी एवं संपर्कीय को मिलाकर कुल 15 ठिकानों पर सतर्कता विभाग ने छापामारी किया है। छापामारी के समय प्रदीप के एक सहयोगी के पास से 20 लाख रुपया मिला है। यह रूपया किसका है, किस स्रोत से यह रुपया है, उसकी छानबीन जारी है। प्रदीप पाणीग्राही के जमीन खरीदने के कागजात, क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड, लैपटाप एवं मोबाइल फोन को सतर्कता विभाग ने जब्त कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.