Move to Jagran APP

राज्य के 20 जिलों में फैला किसान आंदोलन

नवनिर्माण कृषक संगठन का आंदोलन शनिवार को छठवें दिन भी जारी

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 02:58 AM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 02:58 AM (IST)
राज्य के 20 जिलों में फैला किसान आंदोलन
राज्य के 20 जिलों में फैला किसान आंदोलन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : नवनिर्माण कृषक संगठन का आंदोलन शनिवार को छठवें दिन भी जारी रहा। संगठन ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती आंदोलन जारी रहेगा। संगठन की ओर से राजधानी भुनेश्वर समेत राज्य के 20 जिलों में जिलाधीश कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है।

loksabha election banner

नवनिर्माण कृषक संगठन की मांग है कि 20 साल के प्रत्येक किसान को मासिक पांच हजार रुपये सुरक्षा भत्ता एवं 36 लाख किसान परिवारों के लिए 21 हजार 600 करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया जाए। संगठन नेताओं का कहना है कि जल्द ही उनकी मांगें न मानी गई तो फिर हम अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार के नेतृत्व में राजधानी स्थित पीएमजी चौक पर चल रहे धरना में शनिवार को सैकड़ों किसान शामिल हुए। इस मौके पर अक्षय ने कहा कि देश तथा राज्य के किसान आज उपेक्षित है। राज्य में किसान आत्महत्या कर रहे हैं मगर सरकार इसे मानने तक को तैयार नहीं है। किसानों के आत्महत्या का समाधान करने के लिए प्रत्येक 20 साल आयु तक वाले किसान को मासिक 5000 रुपये सुरक्षा भत्ता के रूप में दिया जाना चाहिए। इस प्रदर्शन में सशक्त ओडिशा के विजय प्रधान, एकता परिषद के अभय बड़जेना, गांव साथी संगठन के लक्ष्मीधर विश्वाल समेत शेषदेव नंद, उमाकांत भारत, निमाई राय, विश्वरंजन स्वांई, दुर्गाचरण स्वांई, मनवर अली, मधुमिता सामल प्रमुख नेतृत्व कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.