Move to Jagran APP

ओडिशा में विधायक ने वाहन की गलत पार्किंग के चलते भरा 500 रुपये जुर्माना

fine to MLA. ओडिशा में वाहन की गलत पार्किंग करने पर विधायक को 500 रुपये जुर्माना भरना पड़ा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 04:26 PM (IST)
ओडिशा में विधायक ने वाहन की गलत पार्किंग के चलते भरा 500 रुपये जुर्माना
ओडिशा में विधायक ने वाहन की गलत पार्किंग के चलते भरा 500 रुपये जुर्माना

जासं, भुवनेश्वर। ट्रैफिक नियमों के संदर्भ में लोगों को जागरूक करने के लिए भुवनेश्वर मध्य के विधायक तथा पूर्व मेयर अनंत नारायण जेना को गलत जगह पर वाहन पार्किंग करने के चलते रविवार को जुर्माना भरना पड़ा। एजी चौक पर गैरकानूनी ढंग से पार्किंग करने के कारण भुवनेश्वर डीसीपी की मौजूदगी में विधायक ने 500 रुपये का जुर्माना दिया।

prime article banner

देशभर में मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद से ही ओडिशा में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर जुर्माना वसूल रही है। पुलिस की सख्ती के खिलाफ लोगों में आक्रोश का भी माहौल भी जगह-जगह देखने को मिल रहा है। ऐसे में राजधानी में एजी चौक पर विधायक लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए लिफलेट तथा चाकलेट वितरित कर रहे थे। हालांकि उसी समय उनके ड्राइवर ने गाड़ी को गैरकानूनी ढंग से गलत जगह पर पार्क कर दिया था, जिसके लिए उन्हें जुर्माना देना पड़ा है। विधायक जेना ने कहा कि हमारे ड्राइवर ने गलत जगह पर गाड़ी पार्क की थी। इसके लिए पुलिस ने जुर्माना लगाया है। नियम हर किसी के लिए समान है, जिसके चलते हमने जुर्माना दिया है।

संबलपुर में ट्रक ड्राइवर से पुलिस ने वसूला 70 हजार रुपये जुर्माना 

वहीं, संबलपुर में एक ट्रक ड्राइवर से 70 हजार रुपये का जुर्माना वसूले जाने की सूचना मिली है। उसने ट्रैफिक के चार नियमों का उल्लंघन किया था। ऐसे में उस पर 86 हजार 500 रुपये जुर्माना लगाया गया था। हालांकि उक्त ड्राइवर से 70 हजार रुपये जुर्माना वसूले जाने की सूचना मिली है। केवल ट्रक ओ​वरलोडिंग के कारण 56 हजार रुपये फाइन पुलिस ने लगाया है। गाड़ी का रेजिस्ट्रेशन नंबर नागालैंड का है। ड्राइवर का नाम अशोक यादव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.