Move to Jagran APP

हाथियों के झुंड ने फिर मचाया उत्पात, दो महिलाओंं की मौत; फसलों को नुकसान

ओडिशा में हाथियों के झुंड ने दो महिलाओंं को उतारा मौत के घाट व्यापक फसल नष्ट करने के साथ घर को भी किया तहस-नहस कर दिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 02:11 PM (IST)
हाथियों के झुंड ने फिर मचाया उत्पात, दो महिलाओंं की मौत; फसलों को नुकसान
हाथियों के झुंड ने फिर मचाया उत्पात, दो महिलाओंं की मौत; फसलों को नुकसान

भुवनेश्वर, जेएनएन। प्रदेश में दो अलग-अलग जगहों पर हाथियों के झुंड ने एक तरफ जहां भारी मात्रा में फसलों को बर्बाद किया है तो वहीं दूसरी तरफ दो महिला को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया। खबर के मुताबिक यह घटना बुधवार भोर के समय नयागढ़ एवं मयूरभंज जिले में घटी है। नयागढ़ जिले में एक बुजुर्ग महिला को हाथी ने कुचल दिया है तो वहीं बारीपदा में घर में अकेले रहने वाली महिला हाथी का शिकार बन गई है। 

loksabha election banner

नयागढ़ जिला रणपुर ब्लाक चांदपुर थाना केरंडाटांगी पंचायत अंतर्गत मुक्तापुर पातालेश्वर मंदिर के पास आज भोर के समय यह घटना हुई है। टांगी थाना अंतर्गत भजागढ़ गांव की एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला अपने रिश्तेदार के घर मुक्तापुर को अकेले जा रही थी। इसी समय पातालेश्वर मंदिर के पास वह हाथी की चपेट में आ गई और हाथी ने कुचल कर मार डाला। घटना की सूचना मिलने के बाद पान वन प्रखंड अधिकारी मौके पर पहुंचकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने कहां की हाथियों का झुंड बार-बार फसल बर्बाद कर रहा है नगर वन विभाग की तरफ से इसके बचाव के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

उसी तरह से मयूरज जिला बेतनोटी रेंज कुसुमपूरा गांव मूवी आज भोर के समय हाथी ने एक महिला को कुचल दिया है। मृतक महिला का नाम सीतामढ़ी मुर्मू है और उसकी उम्र 55 साल है। सूचना के मुताबिक झारखंडी हाथियों का एक झुंड कुसुमपुरा गांव में घुस आया है जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।

Onion Crisis: नहीं कम हुए प्याज के दाम, 250 ग्राम से ग्राहक चला रहे हैं काम

हाथियों का झुंड सीतामढ़ी का घर उजाड़ने के साथ उन्हें कुचल दिया है ऐसे में घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। गांव के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लावारिस कुत्तों के आतंक से जल्द मिलेगी राहत, सरकार ने तैयार की नई योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.