Move to Jagran APP

दो बाबाओं को हाथियों ने कुचलकर मार डाला

लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में गजराज आए दिन जान-माल का नुकसान कर रहे हैं और वनविभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है

By Edited By: Published: Tue, 08 May 2018 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 12:22 PM (IST)
दो बाबाओं को हाथियों ने कुचलकर मार डाला
दो बाबाओं को हाथियों ने कुचलकर मार डाला

भुवनेश्वर, जेएनएन। ढेंकानाल जिला के महाविरोड़ रेंज के डिहोडोल फॉरेस्ट सेक्शन अंतर्गत सरांग में हाथियों के झुंड ने दो बाबाओं को कुचलकर मार डाला जबकि एक बाबा ने किसी तरह भागकर गजराजों से अपनी जान बचाई। इसकी सूचना मिलने के बाद वनकर्मी समेत मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

loksabha election banner

इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में उत्तेजना का माहौल है। लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में गजराज आए दिन जान-माल का नुकसान कर रहे हैं और वनविभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। घटना मंगलवार सुबह की है। घटनाक्रम के अनुसार, मंगलवार की सुबह सरांग खंदानाल आश्रम के तीन बाबा शौच करने के लिए नदी के किनारे गए थे। इसी दौरान वे हाथियों के झुंड के चपेट में आ गए। इनमें से एक बाबा ने तो किसी तरह भागकर अपनी जान बचा ली मगर अन्य दो बाबाओं को हाथियों ने कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

इसकी सूचना मिलने के बाद डिहडोल सेक्शन के वन कर्मचारी समेत बाध कामाख्यानर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान उत्तेजित स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी इलाके में हाथियों के झुंड ने काफी जन-धन को नुकसान पहुंचाया है। इससे लोगों में भय का माहौल बना रहता है। वन विभाग की तरफ से कोई ठोस व्यवस्था न किए जाने पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.