भुवनेश्वर, जेएनएन। ढेंकानाल जिला में बिजली के तार की चपेट में आने से हुई सात हाथियों की मौत के मामले को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि बुधवार रात करीबन 10:30 बजे केंदुझर सदर रेंज अंतर्गत रामचंद्रपुर के पास एक मालगाड़ी की टक्कर से एक मादा हाथी की मौत हो गई। इस घटना के बाद वन विभाग ने गुरुवार को सुबह संबंधित मालगाड़ी के ड्राइवर के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक रामचंद्रपुर इलाके में बुधवार शाम से ही सात हाथियों का एक झुंड रेल पटरी के आसपास विचरण कर रहा था। रात करीब 10:30 बजे यह झुंड ट्रेन लाइन को पार कर रहा था। उसी समय एक मालगाड़ी आ गई। इनमें से एक मादा हाथी रेल लाइन पार नहीं कर पाई। इसी बीच मालगाड़ी वहां पहुंच गई और टक्कर के परिणाम स्वरूप उक्त मादा हाथी की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे। गुरुवार को सुबह हाथी के शव का पोस्टमार्टम किया गया और मालगाड़ी के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। इस संबंध में वन विभाग का कहना है कि उक्त इलाके में हाथियों का आवागमन हो रहा है। इसकी जानकारी खुर्दा रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई थी। इसके बाद उक्त इलाके में ट्रेन की गति कम करने के लिए रेलवे की तरफ से

एडवाइजरी जारी की गई थी। इसके बावजूद मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत हो जाना दुखद है। इसके बावजूद माना जा रहा है कि रेलवे एवं वन विभाग की बीच समन्वय की कमी के कारण इस तरह की घटना घट रही है। 

 

Posted By: Babita