Move to Jagran APP

ओडिशा में मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत

Elephant died in Odisha. मालगाड़ी की टक्कर से एक मादा हाथी की मौत, ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 02:43 PM (IST)
ओडिशा में मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत
ओडिशा में मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत

भुवनेश्वर, जेएनएन। ढेंकानाल जिला में बिजली के तार की चपेट में आने से हुई सात हाथियों की मौत के मामले को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि बुधवार रात करीबन 10:30 बजे केंदुझर सदर रेंज अंतर्गत रामचंद्रपुर के पास एक मालगाड़ी की टक्कर से एक मादा हाथी की मौत हो गई। इस घटना के बाद वन विभाग ने गुरुवार को सुबह संबंधित मालगाड़ी के ड्राइवर के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक रामचंद्रपुर इलाके में बुधवार शाम से ही सात हाथियों का एक झुंड रेल पटरी के आसपास विचरण कर रहा था। रात करीब 10:30 बजे यह झुंड ट्रेन लाइन को पार कर रहा था। उसी समय एक मालगाड़ी आ गई। इनमें से एक मादा हाथी रेल लाइन पार नहीं कर पाई। इसी बीच मालगाड़ी वहां पहुंच गई और टक्कर के परिणाम स्वरूप उक्त मादा हाथी की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे। गुरुवार को सुबह हाथी के शव का पोस्टमार्टम किया गया और मालगाड़ी के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। इस संबंध में वन विभाग का कहना है कि उक्त इलाके में हाथियों का आवागमन हो रहा है। इसकी जानकारी खुर्दा रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई थी। इसके बाद उक्त इलाके में ट्रेन की गति कम करने के लिए रेलवे की तरफ से

एडवाइजरी जारी की गई थी। इसके बावजूद मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत हो जाना दुखद है। इसके बावजूद माना जा रहा है कि रेलवे एवं वन विभाग की बीच समन्वय की कमी के कारण इस तरह की घटना घट रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.