जासं, भुवनेश्वर : मौसम विभाग ने प्रदेश में 5 अक्टुबर तक भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी किया है। मौसम विबाग ने कहा है कि राज्य के अलग-अलग जिलों के अलग-अलग हिस्सों में वर्षा हो रही है। अगले 24 घंटे के भीतर उत्तर-पूर्व से सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बनेगा, जिससे प्रदेश के 20 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

पीली चेतावनी जारी की गई है

क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवात के प्रभाव से जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालेश्वर, कोरापुट, मालकानगिरी में भारी वर्षा होगी, जिसके लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

5 अक्टुबर तक वर्षा का दौर

उसी तरह से मौसम विभाग ने सोमवार को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केन्दुझर, मयूरभंज और ढेंकनाल जिले में भी भारी वर्षा को लेकर पीली चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि वर्षा का दौर अगले 5 अक्टुबर तक लगा रहेगा।

पूजा माहौल एवं बाजार पर असर

गौरतलब है कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद दुर्गा पूजा उत्सव प्रभावित होने की सम्भावना जतायी जा रही है। कोविड महामारी के कारण दो साल बाद दुर्गा पूजा एवं दशहर उत्सव सामूहिक रूप से हो रहा है, ऐसे में यदि मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित होती है तो फिर पूजा माहौल एवं बाजार दोनों पर असर पड़ेगा।

प्रदेश में पूजा के बाजार सजने लगे

दशहरा उत्सव फीका पड़ सकता है। हालांकि मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद राजधानी भुवनेश्वर के साथ प्रदेश भर में पूजा के बाजार सजने लगे हैं और लोग अभी से पूजा का आनंद लेना शुरू कर दिया है।

Edited By: Vijay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट