Move to Jagran APP

बीकानेर परिषद ने पुरी में 400 परिवारों को पहुंचायी राहत सामग्री

बीकानेर जिला नागरिक परिषद की तरफ से चक्रवात फणि से तबाह हुए पुरी जिला के विभिन्न इलाकों का दौरा कर प्रभावित लोगों को आवश्यक सामग्री मुहैया की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 09:17 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 06:40 AM (IST)
बीकानेर परिषद ने पुरी में 400 परिवारों को पहुंचायी राहत सामग्री
बीकानेर परिषद ने पुरी में 400 परिवारों को पहुंचायी राहत सामग्री

जासं, भुवनेश्वर : बीकानेर जिला नागरिक परिषद की तरफ से चक्रवात फणि से तबाह हुए पुरी जिला के विभिन्न इलाकों का नियमित दौरा कर प्रभावितों को जरूरी राहत सामग्री प्रदान की जा रही है। शुक्रवार को परिषद की टीम ने उत्कल विपणन सहायता समिति के साथ मिलकर पुरी के बड़बसंत, सिआरा, बालीबसंत, नेटीगड़, साक्षीगोपाल आदि इलाकों में 400 परिवारों को राहत सामग्री प्रदान किया। राहत सामग्री में तिरपाल, बेडशीट, मच्छरदानी, गमछा, सोलर लाइट, चटाई आदि शामिल था। प्रभावित गांवों का चयन उत्कल विपणन सहायता समिति की तरफ से किया गया था। इस दौरान बीकानेर जिला नागरिक परिषद के संरक्षक लालचंद मोहता, प्रकाश भुरा, अध्यक्ष शुभकरण भुरा, मंत्री नवरतन बोथरा, आनंद पुरोहित, मेघराज कातेला, मनोज मूंदड़ा, घनश्याम पेड़ीवाल, श्याम सुंदर मोहता, समता बोथरा प्रमुख शामिल रहे। इस मौके पर अंबर शोरूम की तरफ से बच्चों को नई पोशाक भी मुहैया की गई।

loksabha election banner

टीम एंजेल्स ने की प्रभावितों की सेवा: चक्रवात फणि से प्रभावित लोगों की मदद के लिए स्वयंसेवी संगठन 'एंजेल्स' ने भी हाथ बढ़ाया है। संस्था के 32 सदस्यों ने आइजी सौमेंद्र प्रियदर्शी के मार्गदर्शन में कटक के सीडीए, स्टेडियम क्षेत्र में फणि प्रभावितों के बीच जाकर राहत सामग्री प्रदान किया। इसके अलावा पुरी के पिपिली स्टेशन के आसपास के गांव, डेलांग, कणास गांव सहित पुरी कोणार्क रोड स्थित नोलिया साही बस्ती और आसपास के लोगों को ब्रेड, ग्लूकोज, कैंडल, माचिस, अमूल मिल्क पाउडर, जैम, चूड़ा, बिस्कुट आदि सामग्री मुहैया की। इससे पूर्व टीम एंजेल्स ने अहिसा भवन, बाखराबाद, कटक में सभी सामाग्रियों को एकत्रित कर गंतब्य की ओर रवाना हुए। संगठन के स्वयंसेवकों ने बताया कि राहत सामग्री प्राप्त करने से लोग बहुत खुश थे और वे बहुत शांति एवं शालीनता से किट एकत्र कर रहे थे। सभी गांवों के सरपंचों का भी भरपूर सहयोग मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.