भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर में चक्रवात बुलबुल का प्रभाव भले ही ना के बराबर रहा हो मगर प्रदेश के तटीय जिलों में इसका खासा प्रभाव देखने को मिला है। भद्रक जिले के तालचुआए में जहां समुद्र में गिर जाने से एक नाविक की मौत हो गई है, जिसका नाम लालमोहन सिंह है, जिसका घर मयूरभंज जिले के उदला में है। वहीं धामरा बंदरगाह के कालीनाली में मछली पकड़ने वाली एक नाव डूब गई, जिससे नाव में सवार 11 मछुआरे लापता हो गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मछुआरे तैयर कर बाहर निकल गए हैं, मगर अभी तक इनके बारे में प्रशासन को कोई सूचना नहीं मिली है। 

खबर के मुताबिक लालमोहन मछली पकड़ने के बाद नाव से लौट रहा था कि तेज हवा बहने से वह नाव से नदी में गिर गया और उसकी मौत हो गई। यहां उल्लेखनीय है कि तूफान आने से पहले ही प्रशासन की तरफ से बार बार सतर्क किए जाने के बावजूद कुछ मछुआरे समुद्र में गए थे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। 

चक्रवात बुलबुल का प्रभाव सबसे अधिक केन्द्रापड़ा जिले में देखने को मिला है। खबर के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान यहां पर 180 मिमी. बारिश रेकर्ड की गई है। तूफान के प्रभाव से केन्द्रापड़ा जिले में 75.6 मिमी. बारिश रेकर्ड की गई है तो भद्रक चांदबाली में 150 मिमी. बारिश रेकर्ड की गई है। वहीं केन्द्रापड़ा जिले के राजनकनिका में 136 मिमी. बारिश, जगतसिंहपुर जिले में 100 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है। खबर के मुताबिक बारिश एवं तेज हवा का प्रकोप केन्द्रापड़ा जिले में देखने को मिला है।

जिले में कई जगहों पर पेड़ पलट गए हैं तो छप्पर के मकानों को छप्पर उड़ गए हैं। विशेष राहत आयुक्त प्रदीप्त कुमार जेना ने कहा है कि प्रदेश में रविवार को तूफान का प्रभाव प्रभाव कम हो जाएगा। तूफान के प्रभाव से जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा एवं भद्रक जिले में भारी बारिश हुई है। बालेश्वर एवं भद्रक में बारिश का परिमाण और अधिक हो सकता है। पारादीप, राजनगर, चांदबाली, बासदेवपुर में तेज हवा के कारण काफी संख्या में पेड़ उखड़ गए हैं। पेड़ों को साफ करने के लिए ओड्राफ टीम को नियोजित किया गया है। ढाई हजार लोगों को स्थानान्तरित किया गया है। मुख्य राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जेना ने कहा है कि बारिश से फसलों के नुकसान का आकलन करने के लिए टीम को रवाना कर दिया गया है।

Cyclone Bulbul: चक्रवात बुलबुल का दिखने लगा असर, बारिश शुरू ; पुरी में अलर्ट

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस