भुवनेश्वर, जेएनएन। विश्व महामहारी संक्रमण को रोकने के लिए राज्य के 8 जिले के विभिन्न इलाके को कांटेनमेंट जोन अर्थात सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की अफवाह प्रचार करने वाले आज तक 55 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी राज्य सरकार की तरफ से दी गई है।

राज्य सरकार के कोविड-19 प्रवक्ता सुब्रत बागची ने इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि राज्य में अब तक कुल 42 लोगों के कोरोना से संक्रमण होने का मामला सामने आया है। इसमें से 34 लोग राजधानी भुवनेश्वर से हैं। भुवनेश्वर में दो संक्रमित स्वस्थ होकर कर लौट चुके हैं जबकि एक की मौत हो गई है। संक्रमण के डर से जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, राज्य सरकार ने उन इलाकों को कांटेनमेंट जोन घोषित किया है। खुर्दा जिला में सर्वाधिक 4 कांटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि कटक जिले में 2, गंजाम जिले में एक इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 

 प्रदेश के 8 जिलों के ये इलाके हैं कांटेनमेंट जोन 

 खुर्दा जिले के सुन्दरपदा से यदुपुर, सूर्यनगर, बमीखाल एवं सत्य नगर इलाके को कांटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि कटक जिले के 2 जोन जैसे बक्सी बाजार इलाका ए​वं सालेपुर ब्लाक के कुछ इलाके, गंजाम जिले के चिकिटी ब्लाक अन्तर्गत लालमेंडा गां, जाजपुर जिले के रसुलपुर ब्लाक के ब्रह्मबरद, केन्द्रापड़ा जिले के राधानगर, बलभद्रपुर, निआली, भातपड़ा, कांसीपुर, गोप आदि इलाका, पुरी जिला के पिपिली ब्लाक अन्तर्गत दानगहरी गांव, जयपुर शासन एवं गांव चौक, भद्रक जिले के पुराने बाजार एवं चरम्पा रेलवे स्टेशन इलाका, कालाहांडी जिला के बेहेरागुड़ा के पास के गांवों को कांटेनमेंट जोन के तौर पर घोषित किया गया है अर्थात सील कर दिया गया है। 

 अफवाह फैलाने के आरोप में 55 लोगों की हुई है गिरफ्तार

उसी तरह से कोरोना संक्रमण की अफवाह फैलाने वाले 55 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। कोविड-19 नियम का उल्लंघन करने के आरोप में 7 एवं  8 अप्रैल को 269 मामले दर्ज किया गया है। इसमें से 252 मामलेे लॉकडाउन संबंधित  है जबकि 4 मामले होम क्‍वारंटाइन उल्लंघन करने के है। इसके अलावा 10 मामले कोविड-19 नियम का उल्लंघन करने केे हैं। विभिन्न आरोप में 300 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। 

 कोरोना संक्रमित तब्‍लीगी की अपील: बिना घबराएं जांच करवाएं, हम जमाती हैं; जेहादी नहीं

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस