Move to Jagran APP

Odisha Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ओडिशावासियों की मुश्किल

Cold Wave In Odisha राज्य के 10 तटीय जिलों के साथ पश्चिम और दक्षिण ओडिशा के लोगों की मुसीबत सर्द हवा व बारिश ने बढ़ा दी है।

By Edited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 07:05 PM (IST)
Odisha Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ओडिशावासियों की मुश्किल
Odisha Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ओडिशावासियों की मुश्किल

संसू, भुवनेश्वर। Cold Wave In Odisha: राजधानी भुवनेश्वर समेत प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम बारिश के साथ बह रही सर्द हवाओं ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। खासकर राज्य के 10 तटीय जिलों के साथ पश्चिम और दक्षिण ओडिशा के लोगों की मुसीबत सर्द हवा व बारिश ने बढ़ा दी है। गुरुवार रात से शुरू हुई बारिश जारी रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। बेमौसम हुई बरसात ने उन किसानों की चिंता ज्यादा बढ़ा दी है जिनके धान अभी खेतों में पड़े हुए हैं। बारिश के साथ सर्द हवाओं के झोंकों ने हर खास और आम आदमी की मुसीबतों को बढ़ा दिया है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए विशेष राहत आयुक्त प्रदीप्त जेना ने राज्य के सभी जिलाधीशों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है। इसमें सभी जिलाधीशों को आवासहीन तथा गरीब लोगों सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है। शहरी क्षेत्र में आश्र स्थल तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में स्कूल एवं सरकारी इमारतों में आश्रय स्थल खोलकर आवासहीन व गरीबों को सुरक्षित करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कटक, हीराकुद, सुंदरगढ़, भवानीपाटना के साथ राज्य के 13 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे रिकार्ड किया जा रहा है। ऐसे में पूरे प्रदेश में ठंड ने आम-ओ-खास सभी की मुसीबत बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की बात कही है। ऐसे में लोगों को फिलहाल एक सप्ताह तक ठंड से निजात मिलने वाली नहीं है।

गौरतलब है कि उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बर्फबारी शुरू हो गई है। ऐसे में सात से 10 जनवरी के दौरान अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.