Move to Jagran APP

कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए सीएम पटनायक ने केंद्र से मांगा 300 करोड़, कहा- प्रभावित हो रहा है टीकाकरण कार्यक्रम

Coronavirus Vaccination ओडिशा में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के संचालन के लिए मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र से 300 करोड़ रुपया मांगा है। सीएम का कहना है कि वैक्‍सीन की कमी के चलते ओडिशा में टीकाकरण कार्यक्रम प्रभावित हुआ है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 03:12 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 03:12 PM (IST)
कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए सीएम पटनायक ने केंद्र से मांगा 300 करोड़, कहा- प्रभावित हो रहा है टीकाकरण कार्यक्रम
मुख्यमंत्री ने टीकाकरण कार्यक्रम के लिए 300 करोड़ रुपये की मांग की है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोविड टीकाकरण कार्यक्रम (Covid Vaccination Program) के संचालन के लिए केन्द्र से और 300 करोड़ रुपये की मांग ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने की है। देश में कोरोना की दूसरी लहर सामने आने के बाद प्रधानमंत्री ने गुरुवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने टीकाकरण कार्यक्रम के लिए 300 करोड़ रुपये की मांग की है। 

loksabha election banner

 मुख्यमंत्री ने कहा है कि ओड़िशा ने  टीकाकरण संचालन के लिए केन्द्र से 400 करोड़ रुपये मांगा था। मगर केन्द्र सरकार ने मात्र 146 करोड़ रुपये दिया था। कोरोना संचालन के लिए कम से कम और 300 करोड़ रुपये देने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मांग की है। इसके साथ ही एसडीएरएफ कोष से 50 प्रतिशत राशि खर्च करने की भी अनुमति मांगी है।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्‍सीन नष्ट होने के मामले में ओडिशा सबसे पीछे हैं मगर ओडिशा में वैक्‍सीन की कमी के चलते टीकाकरण कार्यक्रम प्रभावित हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि ओड़िशा में दैनिक ढाई लाख लोगों को टीका लगाया जा रहा है। यह संख्या बढ़ाने की भी क्षमता हमारे पास है। ऐ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.