भुवनेश्वर, जेएनएन। ब्राजील में आगामी 12 से 18 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले विश्वविद्यालय चेस चैंपियनशिप (बालक व बालिका) में भाग लेने के लिए भारतीय विश्वविद्यालय संघ की तरफ से गठित चेस टीम सोमवार को कीट से ब्राजील को रवाना हुई। इन खिलाड़ियों को कीट कीस के संस्थापक डॉ. अच्युत सामन्त ने जीत के लिए शुभकामना दी है।

जानकारी के मुताबिक ब्राजील रवाना हुई इस टीम में शामिल कीट की छात्रा अपराजिता अंतरराष्ट्रीय चेस प्रतियोगिता में शामिल हो चुकी है। उसी तरह कीट की ही छात्रा आकांक्षा कवि भी राष्ट्रीय स्तर की चेस खिलाड़ी है। गौरतलब है कि कीट में भारतीय टीम का प्रशिक्षण शिविर 6 से 10 सितंबर तक चला था। इसमें भारत के विभिन्न विश्व विद्यालय से चेस खिलाड़ी भाग लिए थे। विश्वविद्यालय चेस चैंपियनशिप के लिए कीट के साथ फकीर मोहन एवं ओस्मानिया विश्व विद्यालय के एक-एक छात्र तथा पुणे स्थित एसवी पुणे विश्वविद्यालय के दो छात्र व तीन छात्रा चुने गए थे।

ब्राजील दौरे से पहले खिलाड़ियों को कीट कीस के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत ने सफलता हासिल करने के लिए अपनी शुभकामना दी है। भारतीय विश्वविद्यालय चेस के आठ सदस्यीय टीम में कीट की छात्रा आकांक्षा कवि को स्थान मिला है, जबकि टीम का नेतृत्व भी कीट की अंतरराष्ट्रीय चेस खिलाड़ी अपराजिता गोच्छिकार ले रही हैं।