जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : विश्व के 216 देशों में से जीएसटी लागू करने वाला भारत 186वां देश है। ऐसे में जीएसटी खत्म होने का तो कोई सवाल ही नहीं है। क्योंकि, भारत के सभी व्यापारी वर्ग ने इसे सहजता से स्वीकार कर लिया है। यदि जीएसटी से कहीं भी किसी प्रकार की असुविधा हो रही है तो केंद्र सरकार व्यापारियों के साथ मिलकर उत्पन्न होने वाली हर एक समस्या का समाधान करेगी। केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ये बातें कही हैं।

बुधवार शाम को राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक के बीच अवस्थित बाबा रामदेव रुणिचावाले का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने राजस्थान से आए सैकड़ों बाबा के भक्तों के साथ केंद्र सरकार की विभिन्न विकासमूलक योजनाओं के संदर्भ में भी विस्तार से चर्चा की। खासकर जीएसटी को लेकर होने वाली सुविधा-असुविधा के बारे में लोगों को जानकारी दी तथा असुविधाओं को दूर करने का आश्वासन दिया।

बीकानेर-भुवनेश्वर को हवाई सेवा से जोड़ने की मांग : इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल से राजस्थान के बीकानेर से भुवनेश्वर तक ट्रेन सेवा को बढ़ाने एवं बीकानेर को भुवनेश्वर से हवाई सेवा से जोड़ने का अनुरोध किया। वहीं कटक के लोगों ने पुरी-बीकानेर चलने वाली ट्रेन को कटक होकर जाने के लिए मांग रखी।

जम्मा जागरण में आने का आमंत्रण : केंद्रीय मंत्री ने बाबा का आशीर्वाद लेने के साथ एक-एक कर लोगों का परिचय जाना और उनकी समस्या सुनी। बाबा के 19 सितंबर को होने वाले जम्मा जागरण में आने के लिए ट्रस्ट की ओर से केंद्रीय मंत्री को अनुरोध किया गया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल, सचिव लालचन्द मोहता, कोषाध्यक्ष शुभकरण भुरा के अलावा मंदिर व्यवस्था समिति के नवरतन बोथरा, अजित बुच्चा, राजेश सराफ, हरि प्रसाद पारिक समेत कटक के मोहनलाल ¨सघी, हनुमानमल ¨सघी, सुनील कोचर, भुवनेश्वर जैन तेरापंथ सभा के अध्यक्ष महेश कुमार सेठिया, जैन समाज के मनसुख लाल सेठिया, महेश्वरी समाज के अध्यक्ष घनश्याम पेडीवाल, बीकानेर जिला नागरिक परिषद के वरिष्ठ सदस्य प्रकाश भुरा, सुभाष भुरा, आनंद पुरोहित, दाऊलाल करनानी, लालचंद मोहता ने मंत्री का स्वागत किया।

----------------

कोट

भाद्र महीने में बाबा का दर्शन करने से विशेष लाभ मिलता है। राजस्थान के रामदेवरा में बाबा का मेला भाद्र सुदी द्वितीया से लेकर दशमी तक चलता है, इसमें हिन्दुस्तान के अलग-अलग शहरों से लोग पैदल चलकर बाबा का दर्शन करते हैं। पैदल यात्रियों की सेवा के लिए हर साल पानी के टैंकर की व्यवस्था रहती है।

अर्जुन राम मेघवाल, जल संसाधन मंत्री

-----------------

Posted By: Jagran