Move to Jagran APP

धर्मेंद्र को टक्कर देने को बीजद ने दी बाबी की जिम्मेदारी: 2024 में हो सकती है हाई वोल्टेज लड़ाई

बीजद और बीजेपी इन दो प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा अनुगुल ए​वं ढेंकानाल को फोकस में रखे जाने के बाद अब ये राज्य की राजनीति के केंद्र बिंदु बन गए हैं। पार्टी के संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास (बाबी) को अनुगुल और ढेंकनाल जिलों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 28 Mar 2023 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 05:07 PM (IST)
धर्मेंद्र को टक्कर देने को बीजद ने दी बाबी की जिम्मेदारी: 2024 में हो सकती है हाई वोल्टेज लड़ाई
अनुगुल और ढेंकनाल जिलों के लिए बॉबी पर्यवेक्षक नियुक्त

शेषनाथ राय, भुवनेश्वर। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ढेंकनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए मैदान तैयार कर रहे हैं। वह कार्यकर्ताओं के मन में जोश भरने के लिए लगातार दौरे कर रहे हैं। वहीं धर्मेंद्र के यहां से चुनाव लड़ने का संकेत मिलने के बाद बीजेडी ने भी अपनी रणनीति में बदलाव किया है। पार्टी के संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास (बाबी) को अनुगुल और ढेंकनाल जिलों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। माना जा रहा है कि धर्मेंद्र का मुकाबला करने के लिए बाबी ने संगठन की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले आम चुनावों में यहां हाई-वोल्टेज मुकाबला लगभग तय हो चुका है।

loksabha election banner

कल ही बीजद ने नेताओं को दिया था जिलों का प्रभार

जानकारी के मुताबिक, बीजू जनता दल ने एक दिन पहले ही 30 जिलों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची की घोषणा की है। पार्टी ने जैसे ही बाबी दास को अनुगुल और ढेंकनाल जिले की जिम्मेदारी दी, चर्चाएं शुरू हो गईं। पार्टी बाबी के नेतृत्व में यहां अगला आम चुनाव लड़ेगी। राजनीतिक पंडितों का अनुमान है कि बीजद की रणनीति धर्मेंद्र को टक्कर देने की है क्योंकि बाबी दास पार्टी के सत्ता केंद्रों में से एक हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ढेंकनाल से लड़ सकते हैं चुनाव

भाजपा का चेहरा कहे जाने वाले धर्मेंद्र प्रधान को लेकर करीब एक वर्ष से चर्चा चल रही है कि वह अगला चुनाव यहीं से लड़ेगे। धर्मेंद्र खुद हर महीने अनुगुल-ढेंकनाल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने आते हैं। वह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। दूसरी ओर उनकी पत्नी मृदला ठाकुर प्रधान तालचेर में हैं और संगठन में कार्यरत हैं।

दिल्ली से अन्य केंद्रीय मंत्री भी नियमित अंतराल पर अनुगुल आ रहे हैं और मोदी सरकार की प्रशंसा कर रहे हैं। धर्मेंद्र अनुगुल और ढेंकनाल जिलों में केंद्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं इसलिए बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों से खबरें आ रही हैं कि धर्मेंद्र ढेंकनाल से चुनाव लड़ेंगे।

धर्मेंद्र और बॉबी के बीच होगा कड़ा मुकाबला

दो प्रमुख दलों बीजद और भाजपा द्वारा अनुगुल और ढेंकनाल को महत्व दिए जाने के बाद अब यह राज्य की राजनीति का केंद्र बिंदु बन गया है। अब जब बॉबी दास ऑब्जर्वर बन गए हैं तो उम्मीद की जा रही है कि धर्मेंद्र और बॉबी के बीच सीधा मुकाबला होगा।

इससे पहले धर्मेंद्र और बॉबी दास के बीच सोशल मीडिया पर कई मुद्दों को लेकर विवाद हो चुका है। अब दोनों चुनाव में आमने-सामने होंगे। धर्मेंद्र को लेकर जहां बीजेपी उत्साहित है, वहीं अब यह देखने का इंतजार है कि बॉबी उन्हें हराने के लिए कैसी रणनीति बनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.