Move to Jagran APP

विमुद्रीकरण व जीएसटी के खिलाफ बीजद का प्रदर्शन

विमुद्रीकरण के दो साल पूरे होने के मौके पर राज्यभर में बीजू जनता दल की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 03:40 PM (IST)
विमुद्रीकरण व जीएसटी के खिलाफ बीजद का प्रदर्शन
विमुद्रीकरण व जीएसटी के खिलाफ बीजद का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : विमुद्रीकरण के दो साल पूरे होने के मौके पर राज्यभर में बीजू जनता दल (बीजद) की तरफ से गुरुवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। खासकर केंद्रीय सरकारी कार्यालयों के बाहर बीजद युवा एवं छात्र इकाई की ओर से प्रतिवाद सभा आयोजित की गई, जिसमें पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता, मंत्री एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। बीजद नेताओं ने कहा कि विमुद्रीकरण एवं जीएसटी ने देश की आíथक स्थिति को बदहाल कर दिया है। केंद्र सरकार जवाब दो, देश में दो करोड़ युवाओं को रोजगार कब मिलेगा जैसे नारे लिखी तख्तियां लेकर बीजद नेता सड़क पर उतरे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह सिलसिला केवल राजधानी तक ही सीमित नहीं रहा अपितु पारादीप में भी पारादीप तेल शोधक कारखाने के सामने तथा संबलपुर में महानदी कोल फील्डस लिमिटेड (एमसीएल) कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। केंद्र सरकार की कंपनियों में ओडिशा के बेरोजगारों को नियुक्ति न दिए जाने के बहाने बीजद ने भाजपा पर निशाना साधा है।

loksabha election banner

इधर, भाजपा ने बीजद के इस धरना-प्रदर्शन पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रवक्ता पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा कि केंद्रीय संस्थानों के समक्ष इस तरह प्रदर्शन किए जाने की घटना और किसी प्रदेश में नही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्रीय दल बीजद और भाजपा के बीच तकरार अब बहुत मुखर होने लगी है। बीजद केंद्र सरकार की हर नीतियों के विरुद्ध आवाज उठा रहा है। यहां तक की केंद्र की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना से राज्य ने खुद को अलग रखा हुआ है। वहीं, भाजपा बीजद सरकार को प्रचार करने में व्यस्त बता रही है। भाजपा का कहना है कि इस सरकार का प्रदेश के विकास से कोई लेना देना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.