Move to Jagran APP

फुटपाथ से दातुन खरीद चर्चा का केन्द्र बनी भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षडंगी

भुवनेश्वर लोकसभा की सांसद अपराजिता षडंगी ने फुटपाथ से दातुन खरीद लोगों को संदेश दिया कि अपनी परंपराओं को बचाने के साथ हमें अपने लोगों का ख्‍याल भी रखना है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 02:37 PM (IST)
फुटपाथ से दातुन खरीद चर्चा का केन्द्र बनी भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षडंगी
फुटपाथ से दातुन खरीद चर्चा का केन्द्र बनी भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षडंगी

भुवनेश्वर, शेषनाथ राय। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में अब अधिकांश संख्या में लोग दातुन करने के बदले मंजन एवं ब्रस का प्रयोग कर रहे हैं। इससे शहरों में दातुन बेचकर अपना जीवन यापन करने वाले कुछ लोगों की रोजी रोटी भी अब खतरे में पड़ गई है। ऐसे में बालेश्वर दौरे पर गई भुवनेश्वर लोकसभा की सांसद अपराजिता षडंगी ने न सिर्फ फुटपाथ पर दातुन बेच रहे व्यक्ति से दातुन खरीदा बल्कि समाज को यह संदेश देने का भी प्रयास किया है कि हमें ही हमारी परंपराओं को बचाने के साथ अपने लोगों का ख्याल रखना है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षडंगी बालेश्वर जिला के काप्तीपदा के बाघा जतिन के शहीद दिवस में शामिल होने केलिए बालेश्वर पहुंची थी। डाक बंगला परिसर से भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद उनके साथ वह पैदल ही चल दी। नीलगिरी होते हुए वह एक किमी. तक पैदल चलकर पार्टी आफिस पहुंची। रास्ते में जाते समय बाजार चौराहे पर साप्ताहिक दुकान लगी हुई थी। इस दौरान उन्होंने इन अस्थाई दुकानदारों से मिली और उनके साथ चर्चा की।

इसके साथ ही जंगल से शाल पत्र की दातुन लाकर अपना जीवन यापन करने वाले कुछ लोगों से मुलाकात की और उनके पास से 5 बंडल दातुन खरीद लिया। इसके बाद वह पार्टी आॅफिस चली गई। सांसद अपराजिता षडंगी के इस तरह से लोगों मिलने एवं उनके साथ चर्चा करने तथा दातुन खरीदने की बात सामने आते ही अब चारों तरफ उनके इस कदम की सराहना हो रही है। 

किडनी प्रत्यारोपण के मामले में घिरा अपोलो अस्पताल, लाइसेंस रद करने का आदे

यहां उल्लेखनीय है कि राजनीति में कदम रखने के बाद दैनिक जागरण से बात करते हुए पूर्व आइएएस अपराजिता षंडगी ने कहा था कि वह राजनीति में राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि बड़े पैमाने पर लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से हमने राजनीति क्षेत्र को चुना है। वह चुनाव जीतने से पहले और आज भी जिस कदर लोगों के सुख दुख में खड़ी हो रही हैं, इससे उनकी चर्चा आज न सिर्फ भुवनेश्वर बल्कि पूरे प्रदेश में होने लगी है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.