Move to Jagran APP

Bharat Bandh News : ओडिशा में श्रमिक संगठनों ने दी तीव्र आंदोलन की चेतावनी, ट्रेन एवं बस सेवा बाधित

Bharat Bandh केन्द्र सरकार के नए कृषि कानून एवं श्रम कानून संशोधन के खिलाफ 24 घंटे वाले भारत बंद का ओडिशा में मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है श्रमिक संगठनों ने जबरन दुकान बाजार को पिकेटिंग कर बंद करा दिया है। ट्रेन एवं बस सेवा भी बाधित है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:20 PM (IST)
Bharat Bandh News : ओडिशा में श्रमिक संगठनों ने दी तीव्र आंदोलन की चेतावनी, ट्रेन एवं बस सेवा बाधित
ओडिशा में केन्द्रीय ट्रेड यूनियन के बंद का मिला जुला असर

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। केन्द्र सरकार के श्रमिक, किसान एवं जनविरोधी नीति के खिलाफ केन्द्रीय ट्रेड यूनियन की तरफ से बुलाए गए आज 24 घंटे वाले बंद का मिला-जुला असर ओडिशा में देखने को मिला है। हालांकि प्रदेश में कुछ जगहों पर व्यापक असर भी देखने को मिला है। खासकर इसका प्रभाव जाजपुर जिले में ज्यादा देखने को मिला है। कलिंगनगर औद्योगिक क्षेत्र के साथ कालियापाणी, खदान इलाका, व्यासनगर, पाणीकोइली, धर्मशाला एवं चंडीखोल आदि जगहों पर श्रमिक संगठनों ने जबरन दुकान बाजार को पिकेटिंग कर बंद करा दिया। कई जगहों पर संगठन के सदस्यों ने सड़क अवरोध किया तो कई जगहों पर ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया। इससे यातायात प्रभावित हुआ है। 

prime article banner

भुवनेश्वर एवं कटक में ट्रेन एवं बस सेवा बाधित

हालांकि राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में बंद का खासा असर नहीं देखा गया है। हालांकि राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में भी यूनियन के सदस्यों ने ट्रेन एवं बस सेवा को बाधित किया। भद्रक, चांदबाली, केन्दापड़ा, आरडी-भद्रक मुख्य मार्ग को संगठन के सदस्यों द्वारा बंद कर दिए जाने से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें देखने को मिली है। शैवपीठ आखंडलमणि धाम एवं चांदबाली-भद्रक, चांदबाली-केन्द्रापड़ा, आरडी-भद्रक मुख्य मार्ग पर संगठन के सदस्यों द्वारा बंद कर देने से मार्ग के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। बंद का खासा प्रभाव भद्रक जिले में भी देखने को मिला है। भद्रक बंत चौक के पास 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद समर्थकों ने अवरुद्ध कर दिया है। इससे लोगों को नाना प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ा है। उसी तरह से बौद्ध जिले में भी बंद पालन किया गया। सुबह विभिन्न संगठन के सदस्यों की तरफ से पिकेटिंग कर विभिन्न चौक चौराहे को जाम कर दिया गया। दुकान बाजार बंद करा दिए गए। जिले के हरभंगा, कंटामाल एवं बौद्ध ब्लाक में बंद का प्रभाव देखा गया है। सुवर्णपुर, पारादीप तथा गुणुपुर में बंद का प्रभाव देखा गया है। 

 आने वाले दिनों में और तीव्र आंदोलन की चेतावनी

देश के 10 ट्रेड यूनियनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद की घोषणा के तहत इसका व्यापक असर बालेश्वर, मयूरभंज जिले में देखा गया है। चाहे बस अड्डा हो या रेलवे स्टेशन या कोई भी भीड़भाड़ वाला इलाका या चौराहा वाम दलों के नेता सड़कों के बीचोंबीच रास्तों को जाम करके बैठ गए। गाड़ियां हो मोटर हो या रेलगाड़ियां हो सब पूरी तरह से बंद पड़े थे। बालेश्वर रेलवे स्टेशन पर भी कई गाड़ियों को रोक रखा गया है। श्रम कानून कृषि कानून को समाप्त करने के लिए देश के 10 ट्रेड यूनियनों के साथ-साथ वामदल और कांग्रेस भी इस 24 घंटा भारत बंद में शामिल हो गई थी। इन लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार श्रमिक विरोधी कानून को जल्द से जल्द समाप्त करें नहीं तो आने वाले दिनों में और तीव्र आंदोलन किया जाएगा। हिंद मजदूर सभा के कुन्ना सॉन्ग, वाम दल के गौरांग पाणिग्रही अरुण जेना समिति भारी संख्या में इनके नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.