Move to Jagran APP

योगी के बाद अब बसंत पांडा ने बताई हनुमान की जाति, बीजद ने साधा निशाना

Basanta Panda. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के बाद अब ओडिशा भाजपा के अध्यक्ष बसंत पंडा ने हनुमान की जाति बताई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 03:52 PM (IST)
योगी के बाद अब बसंत पांडा ने बताई हनुमान की जाति, बीजद ने साधा निशाना
योगी के बाद अब बसंत पांडा ने बताई हनुमान की जाति, बीजद ने साधा निशाना

जासं, भुवनेश्वर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के बाद अब ओडिशा भाजपा के अध्यक्ष बसंत पंडा ने हनुमान की जाति बताई है।

loksabha election banner

पुरी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाजपा के राज्य अध्यक्ष बसंत पांडा ने हनुमान को आदिवासी बताने के साथ जामवंत, नल, नील को जनजाति संप्रदाय का बताया है। इस दौरान उन्होंने श्री जगन्नाथ को जनजाति के देवता होने की बात भी उन्होंने कही है। भाजपा अध्यक्ष के इस बयान के बाद राज्य में बयानबाजी शुरू हो गई है।

बीजद के प्रवक्ता तथा नीमापड़ा विधायक समीर दास ने कहा है कि भाजपा इतना नीचे गिर जाएगी, यह मुझे पता नहीं था। उन्होंने कहा कि महाप्रभु श्री जगन्नाथ किसी एक जाति के देवता नहीं हैं। 

भाजपा के अधिवेशन में राज्य भाजपा अध्यक्ष पांडा ने कहा कि रावण को वध करने के लिए राम ने जनजातियों को एकत्र किया था। जनजाति संप्रदाय के हनुमान, जामवंत, नल, नील ने उनकी मदद की थी। ऐसे में अन्य पार्टियों को हराने के लिए जनजातियों को एकजुट होना होगा। पंडा के इस टिप्पणी की हर स्तर पर निंदा हो रही है। महाप्रभु के दइतापति सेवक विसाबसु बिनायक दास महापात्र ने कहा है कि पंडा अपने वक्तव्य को वापस लेने के साथ तुरंत क्षमा मांगे। 

जानें, क्या कहा था योगी ने

गौरतलब है कि अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक सभा में योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया। योगी ने कहा कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी है, गिर वासी हैं, दलित है और वंचित हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि रामभक्त भाजपा और रावण भक्त कांग्रेस को वोट देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.