Move to Jagran APP

झारखंड मुक्ति मोर्चा के बंद का मयूरभंज का व्यापक असर

बारीपदा में हाईकोर्ट की स्थाई बेंच स्थापित करने तथा बंद पड़े बा

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 04:02 PM (IST)
झारखंड मुक्ति मोर्चा के बंद का मयूरभंज का व्यापक असर
झारखंड मुक्ति मोर्चा के बंद का मयूरभंज का व्यापक असर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : बारीपदा में हाईकोर्ट की स्थाई बेंच स्थापित करने तथा बंद पड़े बारीपदा अर्बन बैंक को पुन: कार्यकारी करने एवं लोगों के जमा राशि लौटाने, जिला के प्रति रेल विभाग की सौतेले व्यवहार के प्रतिवाद में शनिवार को 12 घंटे का मयूरभंज बंद किया गया। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की तरफ से यह बंद बुलाया गया था। इस बंद के चलते मयूरभंज जिला में तमाम दुकान बाजार बंद रहे। सड़कों पर वाहन नदारद रहे। बंद का असर जिला के विभिन्न जगहों पर देखने को मिला है। जिला से गुजरने वाले 18 एवं 49 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जेएमएम के कार्यकर्ता पिके¨टग करते हुए राजमार्ग को पूरी तरह से बंद रखा। इससे राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें देखी गई। सैकड़ों की संख्या में वाहन रास्ते के दोनों तरफ बंद समापन का इंतजार करते नजर आए।

loksabha election banner

इस बंद को वकील संघ का भी समर्थन मिला है। वकील संघ के कार्यकर्ता एवं जेएमएम कार्यकर्ता जिलाधीश कार्यालय तथा जिलाकोर्ट के सामने अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आए। इन सदस्यों का कहना है कि मयूरभंज जिला आज भी रेल सेवा से नहीं जुड़ पाया है वहीं हाईकोर्ट की स्थाई बेंच न होने से जिले के लोगों को सुदूर कटक जाना पड़ता है, जिसमें नाना प्रकार की समस्या लोगों को उठानी पड़ रही है। ऐसे में हमारी मांगों को यदि गंभीरता से नहीं लिया गया तो आगामी दिनों में आंदोलन और तेज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.