Move to Jagran APP

बीजद ने सांसद बैजयंत पंडा को किया निलंबित

सूर्य नारायण पात्र ने कहा कि विधायिका की जांच रिपोर्ट के अनुसार बैजयंत को पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक ने पार्टी के प्राथमिक सदस्य पद से निलंबित किया है।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 27 Jan 2018 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 12:12 PM (IST)
बीजद ने सांसद बैजयंत पंडा को किया निलंबित
बीजद ने सांसद बैजयंत पंडा को किया निलंबित

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। बीजू जनता दल के केंद्रापड़ा सांसद बैजयंत पंडा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बीजद के उपाध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने एक पत्रकार सम्मेलन के जरिए बुधवार शाम को यह जानकारी दी। सूचना के मुताबिक सांसद बैजयंत पंडा के खिलाफ दल विरोधी कार्य को लेकर शिकायत थी।

loksabha election banner

उनके चुनाव क्षेत्र के कई बीजद कार्यकर्ता पार्टी के अध्यक्ष नवीन पटनायक से उनके खिलाफ शिकायत किए थे। बीजद के विधायक तथा जिला पर्यवेक्षक प्रमिला बेहेरा एवं ऊषा देवी को इस मामले की जांच का दायित्व दिया गया था। इन दोनों सदस्यों ने केंद्रापड़ा का दौरा कर जांच किए थे। सूर्य नारायण पात्र ने कहा कि विधायिका की जांच रिपोर्ट के अनुसार बैजयंत को पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक ने पार्टी के प्राथमिक सदस्य पद से निलंबित किया है।

गौरतलब है कि बैजयंत पंडा बीजद की तरफ से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए थे। वर्ष 2000-2006 एवं 2006 से 2009 तक वह राज्यसभा सदस्य थे। बीजद के टिकट पर 2014 में वह लोकसभा सांसद चुने गए थे। सूर्य नारायण पात्र ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बैजयंत पंडा इंफा कंपनी के उपाध्यक्ष रहते हुए सालाना वेतन एवं भत्ता बावद 2014 साल में 1 करोड़ 45 लाख 27 हजार 747 रुपये लिए थे। वह पंचायत चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के बजाय विरोधी दल के उम्मीदवार के लिए प्रचार किए थे।

वह विभिन्न समय में विरोधी दल की सराहना करते थे एवं इम्फा के एक लाभजनक पद पर रहते हुए एक लाख से अधिक रुपया वेतन ले रहे थे। विभिन्न समय में वह बीजद की आलोचना करने के साथ दल विरोधी कार्य में लिप्त थे। ऐसे में पार्टी के प्राथमिक सदस्यता पद से उन्हें निलंबित किए जाने की बात सूर्यनारायण पात्र ने पत्रकार सम्मेलन के जरिए दी है। बैजयंत पंडा की प्रतिक्रिया अपने निलंबन की सूचना मिलने के बाद कहा है कि इस खबर से वह काफी दुखी हैं।

यह भी पढ़ें: फूट गया है बीजद का घड़ा: धर्मेंद्र प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.