Move to Jagran APP

कोरोना जैसी महामारी के बीच लोगों के चेहरे पर खुशी ला रही है अंकिता

बालेश्वर की जानी मानी समाजसेविका अंकिता कोरोना संकट से जूझ रहे समाज में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद कर रही है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 12:15 PM (IST)
कोरोना जैसी महामारी के बीच लोगों के चेहरे पर खुशी ला रही है अंकिता
कोरोना जैसी महामारी के बीच लोगों के चेहरे पर खुशी ला रही है अंकिता

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। पूरे विश्व में आज यदि किसी महत्वपूर्ण चीज की चर्चा हो रही है तो वह है कोरोना यह एक ऐसा मर्ज बन चुका है। जिसके चपेट में आने वाला व्यक्ति या उसका परिवार शायद ही फिर से नया जीवन पाए इन सबके बीच आज कोई देश ना किसी देश को सहयोग कर पा रहा है न कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति की सहायता कर पा रहा है। इन सबके बीच विगत 2 महीनों से समाज में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के चेहरे पर खुशी फैला रही है।  बालेश्वर की जानी मानी समाजसेविका अंकिता। 

loksabha election banner

 जागरण से बातें करते हुए अंकिता ने बताया कि छोटा सा सहयोग भी किसी साधारण व्यक्ति के चेहरे पर चमक ला सकता है। अपनी ओर से शुरु किया गया प्रयास इस समाज में बन सकता है। प्रेरणा का स्रोत आपको देखकर तथा आपके कार्यकलापों को देखने के बाद कोई दूसरा व्यक्ति भी इसे सीख समझ कर दूसरों के लिए आशीर्वाद बन सकता है। घर के भीतर रहकर भी हम दूसरों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। आइए मिलकर बनाएं एक स्वच्छ और स्वस्थ समाज तथा देश जिसमें सभी वर्ग के लोगों को रहने और जीने का हो समान अधिकार इस तरह का वक्तव्य देकर अंकिता ने एक और जहां अपने शक्तिशाली मानसिकता का परिचय दी है। वहीं दूसरी ओर समाज में रहने वाले दीन दुखियों को भरपेट भोजन कराकर अपने कर्तव्य का पालन भी कर रही है। 

अंकिता की चर्चा आज पूरे शहर में होने लगी है क्योंकि केवल करुणा के समय में ही नहीं बल्कि किसी भी प्राकृतिक आपदा के समय में अंकिता का सहयोग किसी से छिपा नहीं है। चाहे प्राकृतिक आपदा के समय लोगों को खिचड़ी बांटना दाल चावल बांटना या ठंड के मौसम में मंदिरों के सामने बैठने वाले कमजोर वर्ग के लोगों के बीच कंबल बांटना, यह मानो उनका एक नशा है किसी भी साधारण व्यक्ति को देखने के बाद उसकी दशा को सुधारने का एक प्रयास करती हैं। कोरोना  जैसे महामारी के समय में भी आज विगत 2 महीने से भी अपने घर पर कई भूखे लोगों का पेट भर कर वह अपने आपको धन्य मानने लगी हैं। इस समाज देश दुनिया के लिए मानो अंकिता प्रेरणा का स्रोत बन चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.