Move to Jagran APP

ओडिशा विधानसभा से कोविड को लेकर लगायी गई तमाम पाबंदियां हटी, सामान्‍य रूप से चलेगी कार्यवाही

ओडिशा विधानसभा (Odisha Assembly) से कोविड प्रतिबंध को पूरी तरह से हटा दिया गया है कार्यवाही सामान्य रूप से चलेगी।विधानसभा सत्र अगले 24 नवम्बर से शुरू होगा। विधायक अपनी-अपनी सीट पर बैठेंगे। विधानसभा की कार्यवाही दो चरण में होगी। पहला चरण सुबह 1030 बजे से डेढ़ बजे तक होगा!

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Tue, 22 Nov 2022 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 01:57 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा से कोविड को लेकर लगायी गई तमाम पाबंदियां हटी, सामान्‍य रूप से चलेगी कार्यवाही
Odisha Assembly: ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही इस बार सामान्य रूप से चलेगी।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा विधानसभा (Odisha Assembly) की कार्यवाही इस बार सामान्य रूप से चलेगी। विधानसभा से कोविड प्रतिबंध को पूरी तरह से हटा दिया गया है। ऐसे में कोविड से पहले जैसे विधानसभा का अधिवेशन चलता था ठीक उसी तरह से इस बार विधानसभा का अधिवेशन चलाया जाएगा, यह जानकारी विधानसभा अधिवेशन को लेकर हुई बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केसरी आरूख ने दी है।

loksabha election banner

सत्र अगले 24 नवम्बर से शुरू होगा

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि विधानसभा सत्र अगले 24 नवम्बर से शुरू होगा। विधायक अपनी-अपनी सीट पर बैठेंगे। मीडिया को प्रेस दीर्घा में जाने की अनुमति होगी। यदि किसी विधायक को सदन में आने में परेशानी होगी तो वह लिखित में पहले से सूचित करेंगे तो उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विधानसभा सत्र में शामिल करने की अनुमति दी जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केशरी अरुख ने उक्त जानकारी देने के साथ ही कहा है कि विधानसभा की कार्यवाही दो चरण में होगी। पहला चरण सुबह 10:30 बजे से डेढ़ बजे तक होगा जबकि दूसरा चरण शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र को सही ढंग से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष विक्रम केशरी आरूख की अध्यक्षता में आयोजित सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले विधानसभा सत्र कोरोना पाबंदियों के बीच चलता था। इस बार कोरोना पाबंदियों को पूरी तरह से हटा दिया गया है।

बैठक में भाजपा विधायक तथा विरोधी दल के मुख्य सचेतक मोहन मांझी, कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मल्लिक प्रमुख रूप से मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें -

MP के बैतूल में ट्रेन में नमाज पढ़ने को लेकर मचा हंगामा, पूर्व सैनिक को पीटा; दो पर केस दर्ज

Indore: भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय बोले- दुष्‍कर्मी व हत्‍यारों के माता-पिता को भी मिले सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.