जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : बिहार सोशल वेलफेयर सोसाइटी (बिश्वास) की वाíषक सामान्य निकाय बैठक में एक बार फिर संस्था के अध्यक्ष के तौर पर संजय झा को सर्वसम्मति से चुन लिया गया है। वहीं सोसाइटी के सदस्यों ने एक बार फिर चंद्रशेखर सिंह पर विश्वास जताते हुए उन्हें महासचिव चुना है। इसी तरह डॉ अजय बहादुर सिंह को उपाध्यक्ष, भूषण सिह को संगठन सचिव, किसलय कुमार को कोषाध्यक्ष, निसांत सुमन को संयुक्त सचिव एवं सांस्कृतिक सचिव बिनय कुमार सिंह को चुना गया है। इनके अलावा परामर्शदाता के रूप में संस्था के संस्थापक सदस्य इंजीनियर देवाशंकर त्रिपाठी, इंजीनियर राजकुमार, एमपी ठाकुर, विनोद कुमार, डॉ. जेपी सिंह, महारुद्र झा, विद्या मिश्रा को चुने जाने की जानकारी संस्थान की तरफ से दी गई है। बैठक में सलाहकारों ने संस्था की सदस्य संख्या, सामाजिक कार्य में अभिवृद्धि, संस्था का अपना स्थाई भवन आदि सुझाव दिए हैं।

इससे पूर्व राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई संस्था की वार्षिक बैठक में दो सदस्यों के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। विगत सत्र के अध्यक्ष संजय झा ने स्वागत की औपचारिकता पूरी की जबकि महासचिव चंद्रशेखर सिंह ने बीते साल के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत करते हुए सभी के सहयोग के प्रति आभार जताया। नये सत्र के लिए मनोनीत चुनाव अधिकारी अशोक पांडेय ने अध्यक्ष और नई कार्यकारिणी के नामों के प्रस्तावकों तथा उनके समर्थकों आदि की विस्तृत जानकारी देते हुए नयी कार्यकारिणी के चुनाव की घोषणा की। इसी के तहत सर्वसम्मति से पुन: संजय कुमार झा अध्यक्ष और चन्द्रशेखर सिंह महासचिव चुने गए।

नव निर्वाचित अध्यक्ष संजय झा ने संस्था के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए युवाओं को सक्रिय होने का निवेदन किया। इसके तहत यह जिम्मेदारी युवा अभिषेक मिश्रा को सौंपी गई। महासचिव चंद्रशेखर सिंह ने संस्था की नई कार्यकारिणी को सहयोग प्रदान करने के लिए सभी सदस्यों से निवेदन किया। इसके साथ ही प्रत्येक सदस्य को कम से कम एक सदस्य अपनी ओर से बनाने का आग्रह किया। सदन ने सर्वसम्मति से छठ महापर्व के बेहतर सामूहिक आयोजन के लिए इस वर्ष भी अंशदान आदि के प्रावधानों को मंजूरी दी। आभार प्रदर्शन संस्था के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष अजय बहादुर सिंह ने किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप