Move to Jagran APP

टिकट न मिलने पर समर्थकों ने फूंका नवीन का पुतला, जलाए बीजद के झंडे

बीजू जनता दल की ओर से 9 लोकसभा एवं 54 विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। टिकट के दावेदारों का नाम सूची में न होने से जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 04:16 PM (IST)
टिकट न मिलने पर समर्थकों ने फूंका नवीन का पुतला, जलाए बीजद के झंडे
टिकट न मिलने पर समर्थकों ने फूंका नवीन का पुतला, जलाए बीजद के झंडे

जासं, भुवनेश्वर : बीजू जनता दल की ओर से पहले चरण में 9 लोकसभा एवं 54 विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। 9 लोकसभा उम्मीदवारों में 8 एवं 54 विधानसभा प्रत्याशियों में 26 नए चेहरे बीजद ने मैदान में उतारे हैं। इसे लेकर पार्टी में असंतोष फूट पड़ा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा सोमवार को जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में नाम नहीं होने से असंतुष्टों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया और बीजद के झंडे जलाए गए।

loksabha election banner

पूर्व विधायक के नारायण राव पारलाखेमुंडी विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार थे। पार्टी ने उनकी जगह पर कल्याणी गजपति को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। यह खबर फैलने के बाद राव के समर्थक सड़क पर आ गए और नारायण के कार्यालय में लगे बीजू जनता दल के बैनर एवं नवीन पटनायक के पोस्टर को फाड़कर उसमें आग लगा दी। नारायण के समर्थक व काशी नगर ब्लॉक अध्यक्ष चित्री सीमाद्री ने कहा कि राव पिछले कई सालों से पार्टी संगठन को पारलाखेमुंडी में मजबूत करते आ रहे हैं। पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर अपमानित किया है। हालांकि मौके पर नारायण राव मौजूद नहीं थे। उनके आने के बाद सब एक साथ बैठकर विचार-विमर्श करने की बात चित्री सीमाद्री ने कहीं है।

वहीं दूसरी तरफ, कंधमाल लोकसभा सीट से राज्यसभा सांसद अच्यूत सामंत को उम्मीदवार बनाया गया है। इसे लेकर भी बीजद में असंतोष देखा गया। कंधमाल जिला के कई नेता एवं बीजद कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया है। फुलवाड़ी में बीजू पटनायक चौक पर बीजद नेता एवं कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया। इसमें फुलवाड़ी नगर बीजद अध्यक्ष सुधीर कहंर, उपाध्यक्ष मिलन कहंर, महिला बीजद नेत्री नमिता बेहरा, पूनम कंहर, नगर बीजद कोषाध्यक्ष प्रणद नायक के साथ दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए। जिला बाहर से उम्मीदवार क्यों बनाया गया है, इन प्रदर्शनकारियों ने सवाल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.