Move to Jagran APP

भारत-पाकिस्तान में उपजे तनाव के बाद ओडिशा में हाई एलर्ट: सुरक्षा व्यवस्था सख्त

High alert in Odisha ओडिशा के बालेश्वर जिला के चांदीपुर आईटीआर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 03:04 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान में उपजे तनाव के बाद ओडिशा में हाई एलर्ट: सुरक्षा व्यवस्था सख्त
भारत-पाकिस्तान में उपजे तनाव के बाद ओडिशा में हाई एलर्ट: सुरक्षा व्यवस्था सख्त

भुवनेश्वर, जेएनएन। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे प्रशिक्षण शिविर को ध्वंस किए जाने के बाद दोनों देश भारत एवं पाकिस्तान में तनाव की स्थिति जारी है। ऐसे में इसे ध्यान में रखते हुए पूरे देश के साथ ओड़िशा में भी हाई एलर्ट रहने के लिए सतर्क सूचना जारी की गई है।

loksabha election banner

राज्य के सभी बंदरगाह, एयरपोर्ट एवं मिसाइल परीक्षण स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त करने को सरकार की तरफ से निर्देश दिया गया है। बालेश्वर जिला के चांदीपुर आईटीआर (इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज) परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। चांदीपुर आईटीआर में मिराज युद्ध विमान से लेकर अनेक लड़ाकू विमानों का परीक्षण होताहै।

आईटीआर के निदेशक विनय कुमार दाश ने कहा है कि देश में जारी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए आईटीआर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को चौकन्नी कर दी गई है। एक दिन पहले ही नौसेना, थल सेना, कोस्टगार्ड, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, खुफिया विभाग ए​वं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर सुरक्षा की समीक्षा मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी ने की है। उसी तरह से सभी जिलों के एसपी को एलर्ट पर रहने को पुलिस डीजी डा. राजेन्द्र प्रसाद शर्मा ने निर्देश दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.