Move to Jagran APP

Coronavirus: एम्‍फन राहत कार्य के बाद पश्चिम बंगाल से लौटे NDRF के 49 जवान कोरोना संक्रमित

Coronavirus एनडीआरएफ के 49 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं ये सभी जवान एम्‍फन राहत कार्य के बाद पश्चिम बंगाल से लौटे थे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:24 AM (IST)
Coronavirus: एम्‍फन राहत कार्य के बाद पश्चिम बंगाल से लौटे NDRF के 49 जवान कोरोना संक्रमित
Coronavirus: एम्‍फन राहत कार्य के बाद पश्चिम बंगाल से लौटे NDRF के 49 जवान कोरोना संक्रमित

भुवनेश्‍वर, (आइएएनएस)। देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। संकट के इस दौर में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 49 जवान कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कुछ दिन पहले भी एनडीआरएफ के एक जवान की कोरोना संक्रमित होने की खबर आयी थी। इसे मिलाकर ओडिशा में अब तक कुल 50 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

loksabha election banner

  ये सभी जवान हाल ही में पश्चिम बंगाल से लौटे थे। एनडीआरएफ के ये सभी जवान उस दल का हिस्सा थे, जो पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान एम्‍फन के बाद राहत कार्य के लिए गया था। गौरतलब है कि राहत कार्य के बाद ओडिशा के कटक में मुंडाली लौटे एनडीआरएफ के 177 जवानों को भी क्वारंटाइन किया गया था।  

 गौरतलब है कि 6 जून को चक्रवात एम्फन से हुई तबाही के बाद पश्चिम बंगाल में राहत एवं बचाव कार्य कर वापस ओडिशा लौटा एनडीआरएफ का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके अलावा दमकल विभाग के 372 कर्मचारियों को भी क्‍वारंटाइन सेंटर भेजा गया था। इस एनडीआरएफ के जवान को कटक कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं दमकलकर्मियों को 14 दिन के क्‍वारंटाइन में रखा गया है। 

  चक्रवात एम्फन के कारण पश्चिम बंगाल में काफी ज्‍यादा नुकसान हुआ था। ऐसे में वहां पर राहत एवं बचाव कार्य में एनडीआरएफ के साथ -साथ ओडिशा दमकल विभाग के 372 कर्मचारियों को भी भेजा गया था। 24 मई को यह टीम ओडिशा से पश्चिम बंगाल के लिए यहां से रवाना हुई थी। ओडिशा की इस टीम द़वारा किए गए कार्य के लिये पश्चिम बंगाल में इसकी काफी सराहना भी की गई थी। 

 LIVE Coronavirus Odisha Update ओडिशा में 146 नए संक्रमितों की पहचान, 61 NDRAF एवं ODRAF के कर्मचारी

  Neurosurgeon Dr. Sanatan Rath passed away: नहीं रहे वरिष्ठ न्यूरो सर्जन प्रो. डाक्टर सनातन रथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.