Move to Jagran APP

Coronavirus In Odisha: ओडिशा में कोरोना के 469 नए मामले, तीन की मौत

Coronavirus In Odisha राज्य में अब तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9070 हो गई है जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 36 तक पहुंच गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 03:51 PM (IST)
Coronavirus In Odisha: ओडिशा में कोरोना के 469 नए मामले, तीन की मौत
Coronavirus In Odisha: ओडिशा में कोरोना के 469 नए मामले, तीन की मौत

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Coronavirus In Odisha: ओडिशा में रविवार को कोरोना के 469 नए मामले सामने आए और तीन की मौत हो गई है। हालांकि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दो की मौत कोरोना से होने एवं अन्य एक महिला की मौत अन्य कारण से होने की जानकारी दी है। इसके साथ ही राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9070 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 36 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिन दो कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से हुई है, उसमें से एक सुंदरगढ़ जिला से है, जबकि अन्य एक एक गजपति जिले है। इन दोनों जिलों में कोरोना से पहली मौत हुई है।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिले से मृतक व्यक्ति की उम्र 64 साल है। यह व्यक्ति मधुमेह से भी पीड़ित था। गजपति जिले से एक 40 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना से हुई है। यह मरीज भी डायबिटिस व मधुमेह से पीड़ित था। बालेश्वर जिले से कोविड संक्रमित 45 वर्षीय एक महिला की भी मौत हुई है। हालांकि इस महिला की मृत्यु अत्यधिक खून के रिसाव से होने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने दी है। ऐसे में इस महिला की मौत कोरोना के कारण नहीं होने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी है। 

राज्य सूचना व जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को संक्रमित पाए गए 469 मरीजों में से 317 क्वारंनटाइन सेंटर से हैं, जबकि 152 स्थानीय लोग संक्रमित हुए। इनमें से सर्वाधिक 116 मरीज गंजाम व 94 मरीज कटक जिले से हैं। इनमें एनडीआरएफ के चार जवान भी शामिल हैं। अनुगुल जिले से 11, बालेश्वर जिले से 8, भद्रक जिले से 16, बलांगीर जिले से 3, गजपति जिले से 12, जाजपुर जिले से 25, कालाहांडी जिले से 2, कंधमाल जिले से 1, केन्द्रापाड़ा जिले से 5, केन्दुझ जिले से 5, खुर्दा जिले से 27, मालकानगिरी जिले से 1, मयूरभंज जिले से 6, नवरंगपुर जिले से 2, नयागड़ जिले से 24, पुरी जिले से 8, संबलपुर जिले से 13, सुंदरगढ़ जिले से 66 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।  गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 292407 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जिसमें 9070 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से 5934 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 36 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और 3090 सक्रिय मामले हैं, जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.