Move to Jagran APP

Odisha Shutdown: शटडाउन का उल्‍लंघन करने वाले 45 लोग भेजे गए क्‍वारंटाइन, 64 हिरासत में

Odisha Shutdown भुवनेश्वर में 45 लोग क्‍वारंटाइन में भेजे गये हैैै और 64 को हिरासत में लिया गया है। ये लोग सरकार के निर्देशों का उल्‍लंघन कर रहे थे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 02:21 PM (IST)
Odisha Shutdown: शटडाउन का उल्‍लंघन करने वाले 45 लोग भेजे गए क्‍वारंटाइन,  64 हिरासत में
Odisha Shutdown: शटडाउन का उल्‍लंघन करने वाले 45 लोग भेजे गए क्‍वारंटाइन, 64 हिरासत में

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर में शट डाउन का उल्‍लंघन करने वाले 45 लोगों को क्‍वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है जबकि 64 लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी भुवनेश्वर के डीसीपी ने दी है। यहां उल्लेखनीय है कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने राजधानी भुवनेश्वर समेत कटक, पुरी, जाजपुर, भद्रक आदि शहरों में 48 घंटे के लिए शुक्रवार रात 8 बजे से सम्पूर्ण शटडाउन कर दिया है। राजधानी भुवनेश्वर बमीखाल से 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद बमीखाल इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

loksabha election banner

सरकार की तरफ से साफ तौर पर स्पष्ट किया गया है कि इस निर्देशनामा का उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा। इसी के तहत आज सुबह से इस नियम का उल्लंघन करने वालों को पुलिस गिरफ्तार कर क्वारेनटाइन में भेज रही है। अब तक राजधानी में 45 लोगों को तो भद्रक शहर में 9 लोगों को क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है। भद्रक उपजिलाधीश पिताम्बर सामल ने कहा है कि इनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। 

भुवनेश्वर डीसीपी ने कहा है कि राजधानी में मुख्य रास्ता के साथ सभी गली मार्ग व बस्ती के लिए भी यह दिशा निर्देश जारी किया गया है। ऐसे में घर से निकलने पर अनिवार्य रूप से क्‍वारंटाइन केन्द्र में भेजा जाएगा। शट डाउन को सख्ती से पालन करने के लिए सभी से कहा गया है। राजधानी के विभिन्न चौक चौराहों से लेकर गली मोहल्‍ले  तक पुलिस बल तैनात की गई है। 

भुवनेश्वर में महानगर के साथ इसके समीप के इलाके में भी शटडाउन में शामिल किया गया है। भुवनेश्वर के वासुआघाई, शिशुपाल, लिंगीपुर, रणसिंहपुर, मलीपड़ा, अन्धारुआ, जांअला, कलाराहांग, रघुनाथपुर, वरीमुण्ड, दारूठेंग, चंदका, धौली, तमाण्डो, सिजुआ, बालकाटी, प्रतापशासन, बालीअंता, जगन्नाथपुर एवं जटनी प्रधानशाही इलाके शट डाउन क्षेत्र में शामिल हैं। यहां उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही डीजीपी अभय ने भी स्पष्ट किया था को जो कि भी घर से बाहर निकलेगा पुलिस उसे पकड़ लेगी और उसे 14 दिन के लिए अनिवार्य क्वारेनटाइन में रखा जाएगा। इसके साथ ही उसके खिलाफ मामला भी दर्ज होगा और जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Nizamuddin Corona cases: एक झूठ ने खतरे में डाल दी 50 लोगों की जिंदगी, लोगों में नाराजगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.