Move to Jagran APP

Coronavirus: ओडिशा में कोरोना के 3326 नए मामले और 15 की मौत

Coronavirus ओडिशा में कोरोना से अब तक 907 लोगों की मौत हो चुकी है। खुरदा व कटक जिले में तीन-तीन मरीजों की मौत हो गई और केंद्रपाड़ा जिले में दो मरीजों की जान चली गई। बौध धेनकनाल जगतसिंहपुर क्योंझर कोरापुट मलकानगिरी और संबलपुर जिलों में एक-एक की मौत हुई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 03:53 PM (IST)
Coronavirus: ओडिशा में कोरोना के 3326 नए मामले और 15 की मौत
ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 232713 पहुंच गई है।

भुवनेश्वर, प्रेट्र। ओडिशा ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3326 नए मामले सामने आए और 15 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 232713 पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 907 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के खुरदा और कटक जिले में तीन-तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो गई और केंद्रपाड़ा जिले में दो मरीजों की कोरोना से जान चली गई। बौध, धेनकनाल, जगतसिंहपुर, क्योंझर, कोरापुट, मलकानगिरी और संबलपुर जिलों में एक-एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। राज्य में तीन अन्य कोरोना रोगियों की भी मौत हो गई है, लेकिन सरकार ने उनकी मौतों के कारण कोमॉर्बिडिटीज को जिम्मेदार ठहराया है। कोरोना के नए मामलों में से 1,945 अलग-अलग क्वारंटाइन केंद्रों से रिपोर्ट किए गए, जबकि 1,381 लोगों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान कोरोना वाररस पॉजिटिव पाया गया। खुर्दा में सबसे ज्यादा 638 कोरोना के मामले सामने आए, कटक में 268 और जाजपुर में 148 कोरोना के मामले सामने आए हैं।

loksabha election banner

राज्य में इस समय 33,559 सक्रिय मामले हैं, जबकि 1,98,194 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कटक के श्रीरामचंद्र भंज (एससीबी) मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचकर प्लाज्मा दान किया। इस मौके पर एससीबी मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष डॉ. दत्तेश्वर होता सहित विभिन्न विभागों के डॉक्टर व कर्मचारी मौजूद थे। प्लाज्मा दान करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्लाज्मा दान करके मैं बहुत खुश हूं। इस प्लाज्मा से निश्चित तौर पर किसी और की जिंदगी को बचाया जा सकेगा। कोरोना से मुकाबले में प्लाजमा थेरेपी काफी कारगर साबित हो रही है। ऐसे में लोगों को भी प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आना चाहिए। जितना अधिक लोग प्लाज्मा दान करेंगे, ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की जिंदगी को बचा पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.