Move to Jagran APP

Naxal Encounter: मालकानगिरी में 18 घंटे के सर्च आपरेशन के बाद नक्सलियों का शव जब्त कर कैंप लोटे जवान

Naxal Encounter मालकानगिरी जिले के तुलसी संरक्षित जंगल में नक्सलियों की गतिविधि के बारे में सूचना मिलते ही एसओजी एवं डीवीएफ जवानों की तरफ से कांबिंग आपरेशन शुरू किया गया। इस मुठभेड में तीन नक्‍सली ढेर हो गए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 12:20 PM (IST)
Naxal Encounter: मालकानगिरी में 18 घंटे के सर्च आपरेशन के बाद नक्सलियों का शव जब्त कर कैंप लोटे जवान
मालकानगिरी जिले के तुलसी संरक्षित जंगल में जवानों के कांबिंग आपरेशन के समय का फोटो

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। 18 घंटे के सर्च आपरेशन के बाद स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) एवं डिस्ट्रिक्ट वैल्यूंटरी फोर्स (डीवीएफ) के जवान अपने कैंप में वापस लौट आए हैं। आपरेशन के समय मारे गए तीनों नक्सलियों का शव जब्त करने के साथ ही बंदूक एवं अन्य सामग्री को मालकानगिरी सदर महकमा में लेकर जवान पहुंचे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एक दिन पहले यानी मंगलवार सुबह 7 बजे मालकानगिरी जिले के तुलसी संरक्षित जंगल में नक्सलियों की गतिविधि के बारे में सूचना मिली और फिर एसओजी एवं डीवीएफ जवानों की तरफ से कांबिंग आपरेशन शुरू किया गया। जंगल के अन्दर नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई, जिसमें तीन नक्सली ढेर हो गए। इसमें दो महिला कैडर थी एवं एक पुरुष कैडर था। ये तीनों आन्ध्र, ओडिशा बार्डर स्पेशल जोनल कमेटी के मिलीटारी प्लाटून में काम कर रहे थे। सर्च आपरेशन के बाद जंगल से दो बंदूक जब्त हुआ था। इसके अलावा जंगल में चल रहे इस अभियान के दौरान जवानों को भारी मात्रा में नक्सल सामग्री भी जब्त की गई है

यहां उल्लेखनीय है कि नक्सल आपरेशन की समीक्षा करने के लिए पुलिस डीजी अभय खुद मालकानगिरी जिले के दौरे पर आज पहुंचे हैं। पुलिस डीजी के साथ दक्षिण-पश्चिमांचल डीआईजी भी शामिल हैं। नक्सली गतिविधि को खत्म करने के लिए बैठक में रणनीति तैयार की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.