Move to Jagran APP

बारिश के चलते बदहाल हुए एससीबी मेडिकल और आचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल की हालात

Heavy Rain in Odisha रेडिएशन ऑंकोलॉजी विभाग में 2 फुट ऊंचाई तक हुआ जल जमाव बरामदे का सिलिंग पंखा गिरा मरीज के रिश्तेदारों ने जतायी नाराजगी। विभिन्न इलाकों से आने वाले 60 से अधिक मरीजों का इलाज नहीं हो सका।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:26 PM (IST)
बारिश के चलते बदहाल हुए एससीबी मेडिकल और आचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल की हालात
सबसे बड़े मेडिकल अस्पताल एससीबी मेडिकल में पानी भर गया है

कटक, जागरण संवाददाता। बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाव के क्षेत्र के चलते पिछले तीन दिनों से होने वाली बारिश में व्यापारिक नगरी कटक पूरी तरह से बेहाल हो गई है। गली-मोहल्लों के साथ ही इसका खासा असर कटक में मौजूद राज्य के सबसे बड़े मेडिकल अस्पताल एससीबी मेडिकल और अचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल परिसर में देखने को मिला है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण मरीज और उनके रिश्तेदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अचार्य हरिहर कैंसर अस्पताल के रेडिएशन ऑंकोलॉजी विभाग में 2 फुट ऊंचाई तक जल जमाव होने से मरीजों के साथ उनके रिस्तेदार एवं डाक्टरों को नाना प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ा है। हालात यह हो गया कि इस सेवा को सोमवार को बंद करना पड़ा। ऐसी स्थिति में विभिन्न इलाकों से आने वाले 60 से अधिक मरीजों का इलाज नहीं हो सका।

दूसरी ओर बरामदे में काफी मरीज लगातार बारिश के चलते कई मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ठीक उसी तरह बारिश के चलते एससीबी मेडिकल के सर्जरी वार्ड ओपीडी के टिकट काउंटर में सीलिंग टूट कर गिर पड़ी। हालांकि उस समय वहां पर कोई मरीज नहीं होने से किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन सीलिंग से पानी गिरने हेतु कई कागजात नष्ट हुई है।

इसके अलावा डिजिटल एक्स-रे, रेडियोलॉजी, अल्ट्रासाउंड आदि सेवा पर बारिश का काफी असर पड़ा। जिसके चलते मरीजों को यह सेवा नहीं मिल पाया। यहां तक कि कुछ वार्ड में भी पानी पहुंचने हेतु वहां पर मौजूद मरीजों के रिश्तेदारों को बैठने और सोने तक में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसे लेकर मरीजों के अभिभावकों ने नाराजगी जाहिर की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.