Move to Jagran APP

ओडिशा की Twin City में Night Curfew के साथ धारा 144, पुलिस फोर्स तैनात

Night Curfew ओडिशा की जुड़वा नगरी में नाइट कर्फ्यू के साथ धारा 144 लगा दी गई है। यहां रात 9 बजे के बाद बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। कटक में 23 तो राजधानी में 25 जगहों पर चेकपोस्ट बनायी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 02:57 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 02:57 PM (IST)
ओडिशा की Twin City में Night Curfew के साथ धारा 144, पुलिस फोर्स तैनात
ओडिशा की जुड़वा नगरी के नाम से मशहूर भुवनेश्वर और कटक में नाइट कर्फ्यू

भुवनेश्वर/कटक, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार की ओर से तमाम जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) शनिवार से लागू कर दिया गया है। ऐसे में ट्विन सिटी कटक (Cuttack) और भुवनेश्वर (Bhubaneshwar) में भी नाइट कर्फ्यू के साथ 144 धारा रात के 9 से सुबह 5 बजे तक लगायी गई है। नाइट कर्फ्यू के लिए कटक शहर में 10 प्लाटून पुलिस फोर्स तैनात की गई है। कटक शहर के विभिन्न जगहों पर 23 चेक पोस्ट भी तैयार किया गया है। वहीं राजधानी भुवनेश्वर में 25 जगह पर चेक पोस्ट बनाया गया है। इसके अलावा पीसीआर के द्वारा नियमित रूप से पेट्रोलिंग भी की जा रही है। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रियदर्शी ने शनिवार को मीडिया को दी है।

loksabha election banner

 पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि कोरोना के चलते केवल आपातकालीन सेवाओं में तैनात होने वाले लोगों को सड़क पर आवाजाही करने के लिए इजाजत दी जाएगी। उसके लिए उन्हें अपना परिचय पत्र पुलिस को दिखाना होगा। दवाई की दुकानें खुली रहेगी। होटलों में केवल खाना पार्सल ले जाने के लिए इजाजत दी जाएगी। रात के 8:30 बजे से तमाम दुकान बाजार बंद होगा। उसकी जांच नियमित रूप से शहर के तमाम थानों के थाना अधिकारी व कर्मचारी करेंगे। यह जानकारी कटक डीसीपी प्रतीक सिंह ने भी गणमाध्यम को दिया है। 

 भुवनेश्वर डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा है कि रात 8 बजे से ही दुकानदारों को दुकान बंद करने को कहा गया है ताकि 9 बजे तक वे अपने घरों में पहुंच जाएं। 9 बजे के बाद राजधानी में 144 धारा लगा दी जाएगी। ऐसे में इसके बाद किसी को भी बाहर घूमने की इजाजत नहीं होगी। राजधानी भुवनेश्वर को तीन जोन में विभक्त किया गया है और तीन डीसीपी स्तर के अधिकारी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। पीसीआर गाड़ी, पेट्रोलिंग गाड़ी के साथ कर्फ्यू एनफोर्समेंट गाड़ी को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.