Move to Jagran APP

प्यार के जाल में फंसा चार शादी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार, whatsapp profile फोटो से खुला राज

प्यार के जाल में लड़कियों को फंसा शादी कर दहेज की मांग करने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। व्हाट्सएप की प्रोफाइल फोटो में उसकी चौथी पत्नी का फोटो देखकर उसकी सारा राज खुल गया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 02:08 PM (IST)
प्यार के जाल में फंसा चार शादी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार, whatsapp profile  फोटो से खुला राज
प्यार के जाल में फंसा चार शादी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

कटक, जागरण संवाददाता। प्यार के जाल में फंसा कर शादी करना, शादी के बाद दहेज की मांग करना और फिर धोखा देकर फरार हो जाने वाले एक शिक्षक को कटक महिला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस शिक्षक ने इसी तरह से चार लड़कियों के साथ शादी कर उनकी जिंदगी बर्बाद कर चुका है। पहले की तीन पत्नियों से अलग होकर रहने के बाद चौथी शादी करते हुए पत्नी के साथ रहते समय पहले की दो पत्नियों के आरोप के आधार पर महिला थाना पुलिस शिक्षक कृष्ण चंद्र नायक को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है। यह शिक्षक कटक सालेपुर गोपीनाथपुर नोडल विद्यालय में चित्रकला शिक्षक के तौर पर कार्य कर रहा था। 

loksabha election banner

 सूचना के मुताबिक, वर्ष 2001 में कृष्णचंद्र भुवनेश्वर में अपनी उच्च शिक्षा की पढ़ाई खत्म करने के पश्चात कटक के पुराना राउसापटना इलाके में किराए के मकान में रहकर छोटे-छोटे बच्चों को चित्रकला सिखाता था। उसी के दौरान स्थानीय इलाके के एक युवती के साथ उसका प्यार शुरू हुआ और 2001 मई 6 तारीख को दोनों परिवार की सहमति के आधार पर शादी हुई। फिर कृष्णाचंद्रा अपनी पत्नी को लेकर पास के हरिपुर में आकर एक किराए के मकान में रहने लगा। 

 5 साल तक उनके साथ रहने के बाद 2006 से उनके बीच झगड़ा शुरू हुआ, जिसके बाद उसकी पत्नी महिला थाने में आरोप लगाया। बाद में मामला कोर्ट तक पहुंचा था और कोर्ट ने दोनों को इकट्ठा रहने के लिए निर्देश दिया था। लेकिन कृष्णचंद्र वर्ष 2008 से अपने पत्नी से दूर हो गया। पति छोड़कर चले जाने के बाद पहली पत्नी अपने मायके चली गई और उसके बाद कृष्णचंद्र कटक स्टेशन बाजार में भाड़े में रखकर बच्चों को चित्रकला का प्रशिक्षण देता था। तभी तेलगू संप्रदाय की एक युवती को प्रेम के जाल में फंसा कर शादी कर ली।

 यह संपर्क 2015 तक ठीक-ठाक चला फिर उसे छोड़कर फरार हो गया कृष्णचंद्र। 2016 में नीयाली गोविंदपुर साइलो गांव में किराए का मकान लेकर वहां भी एक युवती के साथ शादी रचा ली। फिर दोनों 42 मौजा में आकर किराए के मकान में रहने लगे। तीन साल तक ठीक-ठाक रहने के बाद फिर दोनों में झगड़ा शुरू हुआ और तीसरी पत्नी ने सदर थाने में उनके खिलाफ आरोप लगाया। पुलिस दोनों को समझा-बुझाकर एक साथ रहने के लिए मनाकर भेज दिया। उसके बावजूद कृष्णचंद्र वहां से फरार हो गया। 

 फिर वह कटक सालेपुर के गोपीनाथपुर नोडल उच्च विद्यालय में चित्रकला शिक्षक के तौर पर कार्य शुरू किया। वहां पर रहते समय एक युवती को अपने प्यार के जाल में फंसा कर शादी किया कृष्णचंद्र ने। ऐसे में उसके बारे में अन्य पत्नियों को कुछ भी पता ना लग रहा था। लेकिन पिछले 2020 फरवरी महीने में कृष्णचंद्र के व्हाट्सएप की प्रोफाइल फोटो में उसकी चौथी पत्नी का फोटो देखकर तीसरे पत्नी ने पहले पत्नी का पता लगाकर उसके पास पहुंची। फिर 28 जनवरी को वकील के साथ पहुंचकर उनके पहले पत्नी महिला थाना में लिखित तौर पर आरोप लगाया और उसी आरोप के आधार पर शुक्रवार अपराह्न को कृष्णचंद्र नायक को पुलिस गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.