भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में मंगलवार को पुन: 22 जिले से कोरोना संक्रमण के 543 नए मामले सामने आने के साथ ही चार संक्रमित मरीज की मौत हुई है। नए संक्रमित मरीजों में 354 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 189 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हर दिन की तरह आज भी गंजाम जिले से सर्वाधिक 188 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। उसी तरह से खुर्दा जिले से 87, अनुगुल जिले से 1, बालेश्वर जिले से 8, भद्रक जिले से 1, बलांगरी जिले से 5, कटक जिले से 39, ढेंकानाल जिले से 2, गजपति जिले से 29, जगतसिंहपुर जिले से 15, जाजपुर जिले से 1, झारसुगुड़ा जिले से 6, केन्द्रापड़ा जिले से 10, केन्दुझर जिले से 22, मालकानगिरी जिले से 11, मयूरभंज जिले से 22, नयागड़ जिले से 1, पुरी जिले से 7, रायगड़ा जिले से 24, सम्बलपुर जिले से 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

जानकारी के मुताबिक अब तक 3 लाख 47 हजार 226 लोगों का स्वाव टेस्ट हुआ है, जिसमें से 14 हजार 280 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 9255 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 4 हजार 929 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। अब तक प्रदेश में कोरोना से 74 लोगों की मौत हुई है जबकि 22 लोगों की मौत कोरोना से स्वस्थ होने का बाद अन्य बीमारी से हुई है। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज जिन 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, उसमें खुर्दा जिले से दो तथा गंजाम एवं कटक जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं। इन चार मृतकों में से तीन पुरुष हैं जबकि एक महिला है। खुर्दा जिले से जिन दो लोगों की मौत हुई है, उसमें एक खुर्दा से है जबकि एक मरीज भुवनेश्वर से है। भुवनेश्वर से मृतक मरीज की उम्र 71 साल थी और यह ब्‍लड कैंसर से पीड़ित था। खुर्दा से जिस मरीज की मौत हुई हुई वह 40 वर्षीय महिला है। कटक से मृतक मरीज की उम्र 71 साल है। यह मरीज मुंह के कैंसर से पीड़ित था। गंजाम जिले से मरने वाले मरीज की उम्र 80 साल है और मरीज डाइबिटिज एवं हृदय की बीमारी से भी पीड़ित था। 

इसी के साथ खुर्दा जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 12 हो गई है जबकि गंजाम जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 44 तथा कटक जिले में 8, पुरी जिले से 2, केन्द्रापड़ा जिले से 1, जाजपुर जिले से 1, भद्रक जिले से 1, अनुगुल जिले से 1, बरगड़ जिले से 1, सुन्दरगड़ जिले से 1, रायगडा जिले से 1 एवं गजपति जिले से 1 मरीज की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित और 22 लोगों की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से होने की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई है।

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस