Move to Jagran APP

Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 206 नए मामले, दो महिलाओं की मौत

Odisha Coronavirus News Update ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 206 ताजे मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 7065 हो गई है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 11:54 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 12:07 PM (IST)
Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 206 नए मामले, दो महिलाओं की मौत
Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 206 नए मामले, दो महिलाओं की मौत

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पुन: 206 नए मामले सामने आने के साथ कोरोना संक्रमित दो महिला की मौत हुई हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7065 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। सात अन्य कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक दोनों महिला गंजाम जिले से हैं। इसमें से एक महिला की उम्र 48 साल है जबकि अन्य एक महिला की उम्र 39 साल है। 

loksabha election banner

राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 206 नए संक्रमित मरीज प्रदेश के 22 जिले से हैं। इनमें से 192 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 14 स्थानीय लोग संक्रमित हुए हैं। इन संक्रमित मरीजों में एनडीआरएफ टीम के भी सदस्य शामिल हैं। 

जानकारी के मुताबिक मालकानगिरी से आज सर्वाधिक 36 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा जाजपुर जिले से 28, कोरापुट जिले से 18, जगतसिंहपुर जिले से 17, बलांगीर जिले से 16 एवं देवगड़ जिले से 15, मयूरभंज जिले से 7, खुर्दा जिले से 7 केन्दुझर जिले से 6, अनुगुल जिले से 6, बालेश्वर जिले से 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा केन्द्रापड़ा जिले से 4, सम्बलपुर जिले से 4, ढेंकानाल जिले से 4, भद्रक जिले से 4, झारसुगुड़ा जिले से 3, गंजाम जिले से 3, सुन्दरगड़ जिले से 2, बौद्ध जिले से 1, नयागड़ जिले से 1 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। उसी तरह से पश्चिम बंगाल से लौटा एनडीआरएफ का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है। 

प्रदेश में अब तक कुल 265431 लोगों का स्वाव नमूना टेस्ट किया गया है। इसमें से 7065 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 4946 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रदेश में 2087 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कोरोना से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि सात अन्य कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है। 

यहां उल्लेखनीय है कि गंजाम जिले से सोमवार को भी दो कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी और आज पुन: दो संक्रमित की जान चली गई है। 39 वर्षीय महिला पहले से किडनी की बीमारी से पीड़ित थी। गंजाम जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं जिले से मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इन दो मृतकों को मिलाकर गंजाम से अब तक कोरोना से 14 लोगों की जान जा चुकी है।

Odisha Weather Update: ओडिशा के इन नौ जिलों में जमकर होने वाली है बारिश, येलो अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.