Move to Jagran APP

सीएम समेत जनप्रतिनिधियों ने दान किया तीन महीने का वेतन

राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री राहत कोष में (सीएमआरएफ) में सहयोग का हाथ बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:17 AM (IST)
सीएम समेत जनप्रतिनिधियों ने दान किया तीन महीने का वेतन
सीएम समेत जनप्रतिनिधियों ने दान किया तीन महीने का वेतन

जासं, भुवनेश्वर : राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री राहत कोष में (सीएमआरएफ) में सहयोग का हाथ बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था। सरकार की तरफ से खुद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस अनुरोध के सीएमआरएफ में दान देने के लिए दानदाताओं की होड़ सी लग गई है। काफी संख्या में लोग बढ़-चढ़कर दान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने खुद अपने तीन महीने का वेतन कोरोना से निपटने के लिए दान कर दिया है। इसके अलावा सीएमआरएफ में विभिन्न व्यक्ति विशेष तथा जनप्रतिनिध एवं मंत्रियों ने अपना तीन महीने का वेतन दान कर दिया है, जो कि अभी जारी है।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वांई, टुकुनी साहू, जल संसाधन राज्य मंत्री रघुनंदन दास, बीजद संगठन सचिव प्रणव प्रकाश दास, विधायक सुशांत राउत, कुसुम टेटे, शशि भूषण बेहरा, ध्रुव साहू, अमर शतपथी, सुधीर सामल, प्रशांत मुंदुली, प्रशांत जगदेव, संजीव मलिक, देवी प्रसाद मिश्र, भागीरथी सेठी, अतनु सव्यसाची नायक, सावित्री अग्रवाल, विधायक प्रमिला मलिक एवं लतिका प्रधान प्रमुख ने अपना वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। इन सभी राजनेताओं ने मुख्यमंत्री की ही तरह अपने तीन महीने का वेतन प्रदान करने की बात सामने आई है। विधायक जयंत षाड़ंगी एवं देवी प्रसाद त्रिपाठी ने एक महीने का वेतन दान किया है। मंत्री प्रताप जेना ने विधायक कोष से कोरोना मुकाबला के लिए धन प्रदान किया है।

इसके अलावा खादी बोर्ड के अध्यक्ष संग्राम केशरी पाइकराय ने मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि प्रदान की है। वहीं ओडिशा सूक्ष्म उद्योग निगम ने इस साल अपना स्थापना दिवस नहीं मनाने का निर्णय लिया है। ओएसआइसी अध्यक्ष चिन्मय साहू ने मंगलवार को बताया कि निगम की तरफ से कोरोना मुकाबला के लिए तीन लाख रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदान की गई है। उद्योगपति तारा पटनायक ने भी एक करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है। नवरंगपुर जिला परिषद के उपाध्यक्ष निवेदिता महांती सहित भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के एकाधिक पूर्व कार्पोरेटर भी मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि दान की है।

ओएमसी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए पांच करोड़ रुपये

कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष को ओडिशा खदान निगम (ओएमसी) ने सहयोग का हाथ बढ़ाया है। ओएमसी की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ रुपये प्रदान किया गया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों से राहत कोष में दान करने के लिए अनुरोध किया था। खुद मुख्यमंत्री ने भी अपना तीन महीने का दान किया था। इसके बाद से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने वालों का तांता लग गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.