Move to Jagran APP

India Lockdown: बेवजह सड़कों पर निकलने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने निकाला सजा का नायाब तरीका

India Lockdown देशव्‍यापी लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर बेवजह घूमने वालों युवकों के अब पुलिस पकड़ कर उनपर कार्रवाई कर रही है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 12:16 PM (IST)
India Lockdown: बेवजह सड़कों पर निकलने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने निकाला सजा का नायाब तरीका
India Lockdown: बेवजह सड़कों पर निकलने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने निकाला सजा का नायाब तरीका

भुवनेश्वर, जेएनएन। सम्पूर्ण लाॅॅॅक डाउन घोषित किए जाने के बावजूद कुछ युवक सड़कों पर वाहन लेकर निकल रहे हैं। इन्हें पुलिस पकड़ रही है और इन पर कार्रवाई भी कर रही है, बावजूद इसके कुछ लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों के साथ सख्ती बरतने के साथ उन्हें कुछ अलग तरीके से समझाने का हथकंडा भी अपना लिया है। इसके लिए विभिन्न जगहों पर तैनात पुलिस बल के जवान तख्तियों पर ओडिया भाषा में, मैं स्वार्थी हूं। मैं घूमने के चक्कर में समाज को आपदा के मुंह में धकेल सकता हूं।

prime article banner

इसके लिए मुझे कोई पछतावा भी नहीं है, जैसे स्‍‍लोगन लिखकर बेवजह सड़क पर घूमने वाले लोगों को पकड़ाकर उनके फोटो को सोशल मीडिया में छोड़ने की चेतावनी दी है। ऐसा ही दृश्य ओडिशा के कंधमाल जिले के बालीगुड़ा शहर में देखने को मिला है। हालांकि चेतावनी के तौर पर पहले चरण में पुलिस ने इन युवकों की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया है। यदि आगे से कोई भी व्यक्ति नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो फिर उसके फोटो को सोशल मीडिया में डाल दिया जाएगा।   

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लाॅॅॅकडाउन घोषित किया गया है। बावजूद इसके आज सुबह यहां पर कुछ युवक बिना किसी कारण घर से बाहर निकलकर नियम का उल्लंघन करते पकड़े गए। नियम का उल्लंघन करने वाले युवकों पर बालीगुड़ा थाना पुलिस ने अभिनव तरीके से कार्रवाई की है। उक्त स्‍‍‍‍‍लाेेगन लिखी तख्तियां हाथ में पकड़ाकर उनके फोटो उठाने के बाद उसे सोशल मीडिया में डालने की चेतावनी दी है। पुलिस का मानना है कि ऐसा करने से लोग लज्जित होंगे और घर से बाहर नहीं निकलेंगे। यह लोगों को जागरूक करने के लिए किया जा रहा है।

 Coronavirus In Maharashtra: मुंबई में 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, 123 हुई संक्रमितों की संख्‍या

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.