जासं, भुवनेश्वर : केंद्रपाड़ा जिले के आली ब्लॉक अंतर्गत पदनीपाल पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र को राजीव गांधी सेवा केंद्र बताकर करीब 16 लाख रुपये का घोटाला होने का आरोप सामने आया है। इस संबंध में सरपंच एवं जेईई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिक जांच में सरकारी राशि का घपला होने का प्रमाण मिलने के बाद जिला ग्रामीण विकास संस्था के प्रोजेक्ट निदेशक दिलीप कुमार परिडा की शिकायत पर आली थाना पुलिस ने सरपंच राकेश रोशन राउत एवं जेई मनोज कुमार बेहुरिया के नाम मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

जिला प्रोजेक्ट निदेशक की शिकायत के अनुसार, सोशल मीडिया में आ रही खबर तथा सोशल आडिट के आधार पर घटना की जांच करने के लिए सात फरवरी को पदनीपाल पंचायत में गए थे। उनके साथ आली के बीडीओ भी थे। जांच करने पर पता चला कि वहां पर कोई नया निर्माण नहीं हुआ है। जिस मकान को राजीव गांधी सेवा केंद्र कहा जा रहा है, वह एक ओबीबी मकान है। इस मकान में पदनीपाल हरिजन साही का आंगनबाड़ी केंद्र चल रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया में चल रही खबर सही है और सरपंच राकेश रोशन राउत तथा जेई मनोज कुमार बेहुरिया इस भ्रष्टाचार में सीधे तौर पर शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर इस घोटाले में असिस्टेंट इंजीनियर एवं बीडीओ की संलिप्तता होने के बावजूद उन्हें बचाने का प्रयास किए जाने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाया है। लोगों का कहना है कि पदनीपाल पंचायत में राजीव गांधी सेवा केंद्र का निर्माण नहीं हुआ है और गलत बिल बनाया गया है। इस बिल को असिस्टेंट इंजीनियर द्वारा जांच किए जाने के बाद आली के बीडीओ की जानकारी में भुगतान किया गया। इसी तरह राजीव गांधी सेवा केंद्र के काम के लिए आली ब्लॉक कार्यालय में जो फाइल खोली गई थी उस फाइल को कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों द्वारा गायब करने का भी आरोप सामने आया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस