भुवनेश्वर, जासं। Road Accident In Odisha. ओडिशा में बलांगीर-सोनपुर मार्ग पर बाईपास के नजदीक सड़क हादसे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, एक ट्रक को एक बोलेरो गाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। शनिवार देर रात को बलांगीर जिला के पाटागड़ थाना अंतर्गत घुमेर गांव के 15 लोग बोलेरो गाड़ी से पुरी महाप्रभु श्री जगन्नाथ के दर्शन करने आ रहे थे। घने कुहासे के कारण उनकी बोलेरो गाड़ी ने बाईपास के पास सड़क किनारे खड़े एक ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इससे मौके पर ही बोलेरो गाड़ी में सवार दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। मरने वाली महिला का नाम शकुंतला साहू है, जबकि अन्य एक व्यक्ति का नाम तेज बाग है।

दुर्घटना की खबर मिलने के बाद पुलिस की टीम ने घायलों को बलांगीर स्थित भीमभोई मेडिकल में भर्ती कराया। यहां पर सभी घायलों का इलाज चल रहा है। इस हादसे के बाद घुमेर गांव में मातम छा गया है। 

वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 49 पर गांधी चौक एवं बेलपहाड़ के बीच बालाजी पेट्रोल पंप के पास में शुक्रवार की रात को दस बजे किसी अनजान वाहन से टकराकर एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान राजपुर निवासी पंकज मेहेर के 24 वर्षीय पुत्र सुदाम मेहेर के रूप में हुई है।

बताया जाता है कि वह टीआरएल में किसी निजी ठेकेदार के अधीन कार्य करता था एवं रात में ड्यूटी के लिए वह मोटरसाइकिल से बेलपहाड़ जा रहा था तभी किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। रामपुर चौकी पुलिस ने उसे गंभीरावस्था में बरामद करके झारसुगुड़ा के सदर अस्पताल पहुंचाया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने के आरोप में एक नाबालिग बाइक चालक के ऊपर 42 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बाइक पर तीन लोग सवार थे। बाइक गलत मार्ग से जाने एवं गाड़ी का कागजात न होने के चलते यह जुर्माना लगाए जाने की सूचना मिली है। पिछले 6 तारीख को भद्रक जिले के भंडारी पोखरी कहंरा चौक पर घटना हुई है। ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में एक नाबालिग कालेज छात्र विभागीय अधिकारियों ने यह भारी भरकम जुर्माना लगाया है। भद्रक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के ट्रैफिक इंस्पेक्टर धनेश्वर नायक ने 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच करते समय यह जुर्माना लगाया है।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस