भुवनेश्वर, जेएनएन। ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने के आरोप में एक नाबालिग बाइक चालक के ऊपर 42 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बाइक पर तीन लोग सवार थे। बाइक गलत मार्ग से जाने एवं गाड़ी का कागजात न होने के चलते यह जुर्माना लगाए जाने की सूचना मिली है। पिछले 6 तारीख को भद्रक जिले के भंडारी पोखरी कहंरा चौक पर घटना हुई है। ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में एक नाबालिग कालेज छात्र विभागीय अधिकारियों ने यह भारी भरकम जुर्माना लगाया है। भद्रक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के ट्रैफिक इंस्पेक्टर धनेश्वर नायक ने 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच करते समय यह जुर्माना लगाया है। 

नाबालिग अपने अन्य दो साथियों को बाइक पर बैठाकर गलत रास्ते से आ रहा था। उसके पास गाड़ी का कोई भी वैध कागजात नहीं था। ऐसे में गाड़ी मालिक के नाम पर उक्त राशि जुर्माना लगाया गया है। नाबालिग का आधारकार्ड अपने पास रखने के बाद ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर ने उसे छोड़ दिया है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा पिछले तीन महीने तक ढील दिए जाने के बाद एक बार फिर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई है।

खासकर सड़क हादसे को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से गलत मार्ग से वाहन चलाने वालों को दबोचा जा रहा है। एक दिन पहले राजधानी भुवनेश्वर में ही गलत मार्ग से वाहन चलाने वाले 80 बाइक को भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस ने जब्त किया था। अब भद्रक में आज पुलिस की इस कार्रवाई के बाद एक बार लोगों में ट्रैफिक नियम को लेकर भय का माहौल बनने लगा है।

गौरतलब है कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में गलत मार्ग पर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरु किया गया है। गुरुवार को भुवनेश्वर के कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से 9 जगहों पर गलत मार्ग से बाइक चलाने वालों की धरपकड़ कर कमिश्नरेट पुलिस ने 80 बाइकों को जब्त किया है। 

भुवनेश्वर में गलत मार्ग से बाइक चलाने वाले सावधान, पहले ही दिन जब्त हुई 80 बाइक

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस