Move to Jagran APP

हाईकोर्ट की स्थायी बेंच को राज्य सरकार उठाए कदम : भाजपा

पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच स्थापना को लेकर चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच भारतीय जनता पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर डाल दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:19 AM (IST)
हाईकोर्ट की स्थायी बेंच को राज्य सरकार उठाए कदम : भाजपा
हाईकोर्ट की स्थायी बेंच को राज्य सरकार उठाए कदम : भाजपा

जासं, भुवनेश्वर : पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच स्थापना को लेकर चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच भारतीय जनता पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर डाल दी है। भाजपा के सांसद सुरेश पुजारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच की स्थापना को लेकर हाईकोर्ट व ओडिशा सरकार पूर्ण प्रस्ताव भेजें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच की स्थापना को लेकर पिछले 50 साल से मांग हो रही हे। ऐसे में राज्य सरकार व हाईकोर्ट से इस संबंध में केंद्र को पूर्ण प्रस्ताव देने के साथ राज्य सरकार को सकारात्मक कदम उठाना चाहिए। पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच को लेकर केंद्र सरकार एकमत है। केंद्र सरकार के कानून मंत्रालय ने इस संबंध में दो बार पत्र लिखने के बाद भी हाईकोर्ट ने इसका उत्तर नहीं दिया है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने अनुरोध किया कि किसी भी प्रकार के दबाव में न आकर कानून व्यवस्था का विकेंद्रीकरण करने के लिए केंद्र सरकार को हाईकोर्ट को अपना मत देना चाहिए। सांसद पुजारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को पूर्ण प्रस्ताव देने के लिए कहा है लेकिन राज्य सरकार इसका उत्तर नहीं दे रही है। राज्य सरकार को चाहिए वह आवश्यकता के अनुसार पूर्ण प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे, इसके बाद पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी बेंच स्थापित हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.