भुवनेश्वर, एएनआइ। ओडिशा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1499 नए मामले सामने आए। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 31,877 हो गई है। कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या 11,918 है। वहीं, ओडिशा में गुरुवार को 28 जिलों में कोरोना संक्रमण के 1203 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, संबलपुर संवाद सूत्र के मुताबिक, संबलपुर महानगर निगम क्षेत्र में शुक्रवार 56 नए संक्रमित मिले हैं।  इनमें 55 महानगर निगम क्षेत्र के और एक रेढ़ाखोल ब्लॉक के बताया गया है। इन नए संक्रमितों के साथ जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 401 हो गई है, जिनमें से 182 स्वस्थ हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है। 

संबलपुर शहर के खेतराजपुर और अईंठापाली थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या खतरा बनती जा रही है। संक्रमितों में मासूम बच्चे, युवा और वृद्ध- वृद्धा भी शामिल हैं। 56 नए संक्रमितों में चार कोरोना योद्धा भी शामिल हैं। इनमें से 28 और 59 वर्षीय पुरुष संबलपुर अग्निशमन विभाग के कर्मचारी और अन्य दो में साहू कॉलोनी की 42 और बड़ा बाज़ार धोबापाड़ा की 49 वर्षीय महिलाएं हैं। जिला के रेढ़ाखोल ब्लॉक के 49 वर्षीय पुरुष को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। 

संबलपुर महानगर निगम अंतर्गत स्टेशनपाड़ा इलाके से 24 संक्रमितों की पहचान हुई है। इनमें से 4 वर्षीय बच्ची से लेकर 26 वर्षीय युवती तक के 14 और 7 वर्षीय बालक से लेकर 64 वर्षीय पुरुष तक के 10 संक्रमित हैं।

अईंठापाली थाना अंतर्गत बुढ़ाराजा इलाके के 50 वर्षीय पुरुष, शांतिनगर की 40 वर्षीय महिला, गोपालमाल का 49 वर्षीय पुरुष, जगन्नाथ कॉलोनी का 67 वर्षीय वृद्ध, गिरीश कॉलोनी का 27 वर्षीय युवक, अईंठापाली की 56 वर्षीय महिला, देहेरीपाली की 80 वर्षीय वृद्धा, खेतराजपुर थाना अंतर्गत कुष्टापाड़ा का 27 वर्षीय युवक, बडाबाज़ार का 19 और 34 वर्षीय युवक समेत 23 वर्षीय युवती और 57 वर्षीय महिला आदि हैं।

इस बीच, जिला में गुरुवार अपरान्ह एक और कोरोना संक्रमित की मौत इलाज के दौरान हो गई। बुधवार को भी जिले के अन्य एक संक्रमित की मौत भुवनेश्वर स्थित कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हुई थी। जिले में अब तक दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस