Move to Jagran APP

Odisha: कोरापुट में बेपटरी हुए मालगाड़ी के 13 डिब्बे: विशाखापट्टनम किरंडुल स्पेशल एक्सप्रेस सेवा प्रभावित

ओडिशा के कोरापुट में मालगाड़ी के 13 डिब्बे बेपटरी हो जाने से रेल सेवा बाधित हो गई है। कोरापुट स्टेशन मास्टर ने कहा है कि किरंडल से विशाखापट्टनम जाते समय जरटी स्टेशन पर यह दुर्घटना हुई है। ये घटना तड़के सुबह करीबन 4 बजकर 30 मिनट पर हुई थी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:44 AM (IST)
Odisha: कोरापुट में बेपटरी हुए मालगाड़ी के 13 डिब्बे: विशाखापट्टनम किरंडुल स्पेशल एक्सप्रेस सेवा प्रभावित
कोरापुट जिले में एक मालगाड़ी के 13 डिब्बे बेपटरी हुए

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के कोरापुट जिले में एक मालगाड़ी के 13 डिब्बे बेपटरी हो जाने से उक्त रूट पर रेल सेवा बाधित हुई है। हालांकि इस दुर्घटना में किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। इस संदर्भ में कोरापुट स्टेशन मास्टर ने कहा है कि किरंडल से विशाखापट्टनम जाते समय जरटी स्टेशन पर यह दुर्घटना हुई है। इसकी वजह से 08514 विशाखापट्टनम किरंडुल स्पेशल एक्सप्रेस की सेवा बाधित हुई है। यह स्पेशल एक्सप्रेस अब किरंडुल नहीं जाएगी। कोरापुट से ही यह स्पेशल एक्सप्रेस विशाखापट्टनम लौट जाएगी।

loksabha election banner

 पूर्वतट रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 13 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। तड़के सुबह करीबन 4 बजकर 30 मिनट पर मालीगुड़ा टनेल के बीच यह मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण ट्रैक से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है। मौके पर रेलवे की तरफ से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। ट्रेन पटरी से उतर जाने के कारण पटरी क्षतिग्रस्त हो गई है, जिसका युद्ध स्तर पर मरम्मत किया जा रहा है।

  रेलवे विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि 24 घंटे के अन्दर मरम्मत कार्य पूरा कर लिया जाएगा। किस कारण से यह दुर्घटना हुई है, उस संबन्ध में पता नहीं चला है। उसकी जांच की जाएगी। माना जा रहा है मालगाड़ी की रफ्तार अधिक होने के कारण वह पटरी से उतर गई थी।

गौरतलब है कि बीते सप्‍ताह ओडिशा के संबलपुर डिविजन में तड़के सुबह पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन (02827) पटरी से उतर गई थी। यह हादसा हटिबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशनों के बीच रात 2 बजकर 4 मिनट पर हाथी के टकरा जाने की वजह से हुआ था। घटना के बाद ट्रेन के इंजन के छह पहिए पटरी से उतर गए थे। हालांकि ट्रेन में सवार यात्रियों और लोको पायलट को कोई चोट नहीं आई सभी सुरक्षित थे। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने इस घटना के बारे में  जानकारी दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.