भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के दूसरे चरण में बेहाल हो चुकी दिल्ली के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सहयोग का हाथ बढ़ाया है। दिल्ली में ऑक्सीजन कमी के कारण अस्पताल में मरीजों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। 

ऐसी स्थिति में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिल्ली को ऑक्सीजन देने की घोषणा की है। इस संबंध में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ टेलीफोन पर बात भी की है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है, कुछ समय पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ टेलीफोन पर मेरी बात हुई है। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने दिल्ली को जरूरी ऑक्सीजन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। इसके लिए उन्होंने एक अधिकारी को विशेष रूप से नियुक्त किया है। मैं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद देता हूं। पूरा दिल्ली आपका हृदय से आभार प्रकट करती है। 

यहां उल्लेखनीय है कि देश के विभिन्न राज्यों में ऑक्सीजन की कमी देखी जा रही है, मगर ओडिशा सरकार के अग्रिम प्रयास के कारण राज्य में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन मौजूद है। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी ओडिशा सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम की सराहना की है।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी हो रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मांग अधिक होने के कारण लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर कालाबाजारी भी तेज हो गई है। वहीं, दिल्ली में एक स्‍थान ऐसा भी है, जहां पर जरूरतंद लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है। हम बात कर रहे हैं दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रीयल एरिया की यहां एक ऑक्सीजन प्लांट ऐसा भी है, जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग फ्री में की जा रही है। इसके साथ ही लोगों को फ्री में ऑक्सीजन भी बांटी भी जा रही है।

Edited By: Babita Kashyap