Move to Jagran APP

ओडिशावासियों को मुख्यमंत्री का आश्वासन, लोगों की असुविधा पर रहेगी अब मेरी सीधी नजर

73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोगों की असुविधा पर अब मेरी सीधी नजर रहेगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 08:48 AM (IST)
ओडिशावासियों को मुख्यमंत्री का आश्वासन,  लोगों की असुविधा पर रहेगी अब मेरी सीधी नजर
ओडिशावासियों को मुख्यमंत्री का आश्वासन, लोगों की असुविधा पर रहेगी अब मेरी सीधी नजर

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर स्थित प्रदर्शनी मैदान में आज 73वां स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तिंरगा फहराने के साथ परेड की सलामी ली। पुलिस एवं विभिन्न स्कूल तथा कालेज द्वारा प्रस्तुत आकर्षणीय परेड देखने लायक थी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार के कार्यालयों में किस प्रकार से लोगों की असुविधा को खत्म करने के लिए काम किया जा रहा है, लोगों को किस प्रकार की सुविधा मिल रही है, वह सब अब मैं खुद तदारख करूंगा। लोगों की असुविधा पर अब मेरी सीधी नजर रहेगी। यह कदम आगामी गांधी जयंती से शुरू किया जाएगा। 

loksabha election banner

सामान्य लोगों के आरोप पर मुख्यमंत्री के कार्यालय से थाना, तहसील, ब्लाक एवं अन्य कार्यालय को फोन किया जाएगा और विभिन्न असुविधा का तुरन्त समाधान किया जाएगा। राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के पालन के मौके पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चन्द्र बोष, वी.आर.अम्बेडकर, गोपबन्धु दास, मधुसूदना दास, मालती देवी को याद कर उनके फोटो चित्र पर पुष्प अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी की विचारधारा एवं आदर्श हमें मजबूती देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 2 अक्टूबर गांधी जयंती से सभी थाना एवं तहसील में 5टी को लागू किया जाएगा और 15 मार्च से सभी सरकारी कार्यालय में इसे लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फोन के जरिए वह खुद लोगों से बात करेंगे। मंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों को भी लोगों से बात करने की बात मुख्यमंत्री ने कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती पालन के असवर पर मो सरकार कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत जिस गांव में बिजली संयोग नहीं हुआ है, उस गांव में 48 घंटे के अन्दर बिजली संयोग किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार आम लोगों के लिए काम कर रही है। नया ओड़िशा बनाने के लिए सबसे मिलकर काम करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने आह्वान किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.