भुवनेश्वर, जेएनएन। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी मंत्रियों को जिले का दौरा करते समय स्कूल, अनाथ आश्रम में दोपहर का भोजन करने को निर्देश दिया है। यहां उल्लेखनीय है कि विभिन्न समय अलग- अलग कार्यक्रम में मंत्री जिलों का दौरा करते हैं, ऐसे में उन्हें इस दौरे के समय बाहर कहीं भोजन करने के बदले उस जिले में मौजूद अनाथ आश्रम, सरकारी स्कूल, आहार केन्द्र में अचानक जाकर मध्याह्न भोजन करने के लिए मंगलवार को निर्देश दिया है। इससे इन अनुष्ठानों में दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के साथ वहां की समस्या के बारे में मंत्रियों को सीधी जानकारी मिलेगी। इससे जिन अनुष्ठानों में भोजन व विभिन्न प्राकर की जो शिकायतें आती रही हैं, उसका भी समाधान करने में आसानी होगी। 

मां की मौत से दुखी बेटी ने उठाया ये खौंफनाक कदम, लोगों को समझ नहीं आया माजरा

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आप किसी अनुष्ठान में अचानक भोजन करने जब जाएं तो इसकी जानकारी किसी को न दें और अपने साथ अधिकतम तीन से चार लोगों को ही लेकर जाएं। मंत्रियों को अपने मासिक दौरे की रिपोर्ट में इस संबन्ध में विस्तार से तथ्य देने के साथ व्यवस्था में उन्नति के लिए सलाह देने को भी सीएम ने निर्देश दिया है।

गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होंगे जुएल

सुंदरगढ़ के सांसद जुएल ओराम आगामी 24 व 25 अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे में वे रघुनाथपाली विधानसभा एवं बीरमित्रपुर विधानसभा में गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। सांसद जुएल ओराम 23 अक्टूबर को दिल्ली से चलकर झारसुगुड़ा के रास्ते राउरकेला आएंगे। अगले दिन 24 अक्टूबर को वे रघुनाथपाली विधानसभा अंचल में भाजपा की स्थानीय ईकाई की ओर से आयोजित संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। राउरकेला हाउस में रात्रि विश्राम के बाद वे अगले दिन 25 अक्टूबर को बीरमित्रपुर विधानसभा अंचल में संकल्प यात्रा में योगदान देंगे। जिसके बाद अगले दिन 26 अक्टूबर को राउरकेला से भुवनेश्वर रवाना होंगे।

ओडिशा में दूल्हा-दुल्हन ने शादी से पहले किया ये सराहनीय काम, पेश की मिसाल

 अब घर-घर मिलेगी ये सुविधा, कैंसर का दूर होगा प्रकोप

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप