भुवनेश्वर, जेएनएन। उमरकोट से जयपुर जा रही एक निजी बस का पहिया निकल जाने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। डाबुगां के निकट महेंद्री गांव के पास चलती गाड़ी से पीछे का चारों पहिया बस से अलग हो गया और बस रास्ते पर घसीटती चली गई। बस में कुल 40 यात्री सवार थे। खबर लिखे जाने तक किसी की जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली थी।

चौंकाने वाली बात यह है कि बस के पीछे के समस्त चार पहिये निकल गये और बस नियंत्रण से बाहर हो गई। डाबुगां पुलिस घटनास्थल पर पहुंच दुर्घटना के कारणों की जांच में लग गई है। बस बुधवार की सुबह छह बजे उमरकोट से जयपुर के लिए रवाना हुई थी। दुर्घटना के बाद गाड़ी के फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहा है। हालांकि गाड़ी का फिटनेस ठीक होने की बात पता चली है।

वहीं दूसरी ओर बुधवार की सुबह 10 बजे गंजाम जिला के नुआंपड़ा में स्कूल वैन पोखर में जा घुसी। इस दुर्घटना में एक छात्रा की हालात गंभीर बताई जा रही है। उस छात्रा को ब्रह्मपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है। दुर्घटना के बाद ड्राइवर घटना स्थल से फरार हो गया है। गंजाम जिले के चिकिटी ब्लाक में यह हादसा हुआ है। वैन में 24 बच्चे सवार थे। यह संख्या टाटा मैजिक की क्षमता से काफी अधिक है। स्कूल बैन के तौर पर इस टाटा मैजिक वैन का उपयोग किया जा रहा था। 

सड़क हादसे में बच्ची की मौत

बालेश्वर जिला के बस्ता थाना अन्तर्गत अमर्दरोड चौक के पास बुधवार को सड़क हादसे में एक शिशु कन्या की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक शिशु कन्या ट्रक की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक शिशु बस्ता थाना क्षेत्र के बागलडीहा गांव के विपल्व की बेटी है। उक्त ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

सरपंच रवीन्द्र महांती, प्रदीप बेहेरा, बसंत बारिक के नेतृत्व में उक्त मार्ग को लोगों ने जाम कर दिया। इससे मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई। इस दौरान लोगों ने मृतक बच्ची के परिवार को मुआवजा देने की मांग की। पुलिस प्रशासन के मौके पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा कर शांत कराया। ड्राइवर को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट चालक करने के बाद जेल भेज दिया गया है। 

ओडिशा की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

 आग से बचाएगा ‘द फायर वॉरियर’, जानिये कैसे करेगा काम

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस