Move to Jagran APP

पांच सूत्री मांग को ले प्रधानमंत्री को खत

बालेश्वर : जिले के जाने माने समाजसेवी गोपाल चंद्र साहू के नेतृत्व में लोगों का हस्ताक्षरयुक्त पांच स

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:14 PM (IST)
पांच सूत्री मांग को ले प्रधानमंत्री को खत
पांच सूत्री मांग को ले प्रधानमंत्री को खत

बालेश्वर : जिले के जाने माने समाजसेवी गोपाल चंद्र साहू के नेतृत्व में लोगों का हस्ताक्षरयुक्त पांच सूत्री मांग से संबंधित एक खत प्रधानमंत्री को भेजा गया है। जिसमें गोपाल साहू ने कहा है कि यदि उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार न किया गया तो 20 फरवरी 2017 से वे आमरण अनशन पर बैठने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

loksabha election banner

बालेश्वर जिला को एक महत्वपूर्ण जिला बताते हुए उन्हें अपने खत में लिखा है कि देश की सुरक्षा से जुड़ा पीएक्सई, आइटीआर और डीआरडीओ का इस जिले महत्वपूर्ण कार्यालय है। पर्यटकों के लिए यहां चांदीपुर, खिरचोरा, गोपीनाथ, तालसारी, पंच¨लगेश्वर, कुल्डिआ जैसे पर्यटकों को आर्किषत करने वाले पर्यटन स्थल हैं। यहां पर छोटे बड़े कई उद्योग भी हैं। इन सबके बावजूद यहां आवागमन की समुचित सुविधा न होने के कारण राज्य एवं राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खत में शामिल मुख्य मांगों में सभी दूरगामी रेलगाड़ियों का बालेश्वर में ठहराव, बालेश्वर से नीलगिरी को यात्री ट्रेन, बालेश्वर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए सभी प्रकार की सुविधा, भद्रक-पलासा डीएमयू रेलगाड़ी का बालेश्वर या नीलगिरी से चलाने, बालेश्वर रेलवे स्टेशन का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने जैसी मांग शामिल है।

इस संपर्क में प्रधानमंत्री के साथ रेल मंत्री सुरेश प्रभु, मुख्यमंत्री ओडिशा, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, राज्य पुलिस डीजी एवं बालेश्वर सांसद को भी मांग की एक-एक कापी भेजी गई है। गोपाल ने आरोप लगाया है कि इस संबंध में बार बार रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, जनरल मैनेजर ईस्ट कोस्ट रेलवे, डीआरएम खड़गपुर को बालेश्वर के जिलाधीश के माध्यम से अनुरोध किया जा चुका है। इसके बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे यदि उक्त मांगों पर जल्द विचार नहीं किया गया तो 20 फरवरी से 2017 आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर हो जाएंगे। यहां उल्लेखनीय है कि इसी महीने के अंत तक रेलवे के कई बड़े अधिकारियों का दौरा बालेश्वर रेलवे स्टेशन पर आने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.