Move to Jagran APP

रूठे बिलावल को मनाने दुबई पहुंचे जरदारी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी शनिवार को अपने रूठे बेटे बिलावल को मनाने के लिए दुबई पहुंच गए। राष्ट्रपति के निकटतम सूत्रों ने बताया कि वह दो दिन दुबई में रहेंगे। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अध्यक्ष बिलावल (24) एक हफ्ते पहले पार्टी से जुड़े मुद्दों पर पिता से अनबन के बाद दुबई चले गए थे। पीपीपी के एक सूत्र न

By Edited By: Published: Sun, 31 Mar 2013 08:51 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2013 10:07 AM (IST)
रूठे बिलावल को मनाने दुबई पहुंचे जरदारी

लाहौर। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी शनिवार को अपने रूठे बेटे बिलावल को मनाने के लिए दुबई पहुंच गए। राष्ट्रपति के निकटतम सूत्रों ने बताया कि वह दो दिन दुबई में रहेंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अध्यक्ष बिलावल (24) एक हफ्ते पहले पार्टी से जुड़े मुद्दों पर पिता से अनबन के बाद दुबई चले गए थे। पीपीपी के एक सूत्र ने बताया कि जरदारी निजी यात्रा पर दुबई गए हैं। उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य बिलावल को मनाना है। पीपीपी बिलावल के बिना मई में होने वाले आम चुनाव में उतरने का खतरा नहीं ले सकती।

पार्टी के बहुत सारे लोगों का मानना है कि दिवंगत बेनजीर भुट्टो के पुत्र बिलावल अकेले पार्टी के पक्ष में मतदाताओं का रुख मोड़ सकते हैं। राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने कहा, जरदारी की यात्रा का बिलावल से मतभेद की खबरों से कोई लेना देना नहीं है। राष्ट्रपति जरदारी संयुक्त अरब अमीरात निजी यात्रा पर गए हैं। मुझे नहीं मालूम है कि बिलावल लंदन में हैं या कहीं और। बाबर ने जरदारी और बिलावल के बीच अनबन की बात को आधारहीन करार दिया।

बिलावल को हाल में पीपीपी का मुख्य संरक्षक बनाया गया था। इसके बाद जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर के साथ जरदारी के बीच मतभेद उभरे। आतंकी हिंसा, शियाओं के खिलाफ सांप्रदायिक हमले और संसदीय चुनाव में टिकट बंटवारे मतभेद के प्रमुख मुद्दे रहे। पीपीपी पहले घोषणा कर चुकी है कि बिलावल ही चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। बिलावल के अचानक दुबई जाने पर कहा किया गया सुरक्षा कारणों से बिलावल ने देश छोड़ा है। बाद में कहा गया कि बिलावल चुनाव प्रचार में भाग लेंगे लेकिन उसका नेतृत्व नहीं करेंगे।

खबरों में कहा गया है कि उनकी यात्रा का मकसद बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी को पीपीपी के चुनाव प्रचार के नेतृत्व के लिए पाकिस्तान लाना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.